सीबीआई के हवाले हुआ किशनगंज थाना में दर्ज केस, जानिए क्या है मामला.....

सीबीआई के हवाले हुआ किशनगंज थाना में दर्ज केस, जानिए क्या है मामला.....

PATNA: बिहार सरकार ने किशनगंज थाना में दर्ज एक केस को सीबीआई के हवाले कर दिया है।इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।बिहार सरकार के आदेश में बताया गया है कि किशनगंज थाना कांड संख्या-198/13 दिनांक 2.6.2013 धारा-406,420,120बी आईपीसी जो शारदा घोटाला से संबंधित है। पत्र में बताया गया है कि इस केस के अनुसंधान,पर्यवेक्षण एवं अन्य अपेक्षित कार्रवाई के लिए दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना के सदस्यों को समूचे बिहार में शक्तियों एवं अधिकारिता के प्रयोग की सहमति प्रदान की गई है।

क्या है शारदा घोटाला

पश्चिम बंगाल की चिटफंड कंपनी शारदा ग्रुप ने 2008 में आम लोगों के ठगने के लिए कई लुभावन ऑफर दिए। सागौन से जुड़े बॉन्ड्स में निवेश से 25 साल में रकम 34 गुना करने का ऑफर दिया। वहीं आलू के कारोबार में निवेश के जरिए 15 महीने में रकम दोगुना करने का सब्जबाग दिखाया। 10 लाख लोगों से पैसे लिये। जब रकम लौटाने की बारी आई तो 20,000 करोड़ रुपये लेकर दफ्तरों पर ताला लगा दिया .अप्रैल 2013 में शारदा समूह के चिटपंड घोटाले का खुलासा हुआ था. इसकी वजह से उस समय पश्चिम बंगाल की राजनीति में हंगामा खड़ा हो गया था. इस घोटाले को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं आरोप लगे. मुकुल रॉय और असम के हेमंत बिस्वा शर्मा के खिलाफ भी आरोप लगे थे. उन्हें पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश होना पड़ा. बाद में TMC के नेता और एक जमाने में ममता बनर्जी दाहिने हाथ कहे जाने वाले मुकुल रॉय ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. 

शारदा चिटफंड का तार बिहार के किशनगंज से भी जुडा था और 2013 में हीं एक केस किशनगंज थाने में दर्ज हुआ था।अब बिहार सरकार ने उक्त केस को सीबीआई के हवाले कर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News