एक मुस्लिम माँ की नाजायज संतान हैं फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट

एक मुस्लिम माँ की नाजायज संतान हैं फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर, फिल्म मेकर और स्क्रीन राइटर "महेश भट्ट" के जिंदगी की कुछ अनसुनी कहानी सामने आई है. हाल ही में मीडिया से इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने अपनी निजी जिंदगी के बारे ऐसी बातें बताई है जो काफी चौंका देने वाली है. ऐसे तो अक्सर महेश भट्ट अपनी फिल्म या अपनी बेटी आलिआ भट्ट को लेकर आए दिन चर्चे में रहते हैं. पर यह कुछ ऐसी बात है जिसका अक्सर लोग खुलासा नहीं करना चाहते हैं.

KNOW-ABOUT-MUSLIM-MOLTHER-OF-MAHESH-BHATT3.jpg

दरअसल, इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि वो एक कैसे पिता हैं तो इस पर उन्होंने जवाब दिया कि  'मुझे नहीं पता कि पिता कैसा होता है और मेरे पास मेरे पिता की कोई यादें नहीं हैं । इसलिए मुझे नहीं पता कि एक पिता का क्या रोल होता है । मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं और उनका नाम शिरिन मोहम्मद अली है।' उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता नानाभाई भट्ट होकर भी नहीं थे. दूसरा सवाल में जब उनसे पूछा गया कि महेश नाम उन्हें किसने दिया तो इस पर उनका जवाब था, "मैंने अपनी मां से पूछा था कि मेरे नाम का मतलब क्या होता है । तब उन्होंने कहा था कि वो मेरे पिता से पूछकर बताएंगी क्योंकि उन्होंने ही मुझे ये नाम दिया । महेश मतलब होता है- महा-ईश । देवों के देव । लेकिन बचपन में मुझे ये भगवान बिल्कुल पसंद नहीं थे. मुझे नहीं अच्छा लगा क्योंकि उन्होंने अपने ही बेटे का सिर काट दिया। इससे अच्छा होता कि मेरा नाम गणेश होता । जैसे गणेश के पिता उसके लिए अंजान थे वैसे ही मेरे पिता 'नानाभाई भट्ट' भी मेरे लिए अंजान थे." 

KNOW-ABOUT-MUSLIM-MOLTHER-OF-MAHESH-BHATT2.jpg

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उनसे उनके बेटे राहुल भट्ट के बारे भी सवाल किया गया. उन्होंने अपने बेटे के बारे बताते हुए कहा, "राहुल 3 साल का था जब मैं घर छोड़कर चला गया था । उसे इस बात का एहसास था कि मैं किसी और औरत के लिए घर छोड़कर जा रहा हूं। मैं इसे नकारूंगा नहीं । हम बाप-बेटे के रिश्ते खराब थे लेकिन कभी खत्म नहीं हुए." उन्होंने यह भी बताया कि राहुल एक जिम ट्रेनर है. कुछ समय बाद उसे अहसास हुआ कि मैं उसे कभी छोड़कर गया ही नहीं था.मेरे लिए उसके मन में जो भी गुस्सा था उसे मैंने उसकी ताकत बनाने के लिए प्रेरित किया और उसने मेहनत से खुद को साबित भी किया. आज वह बड़े बड़े लोगों का फिटनेस गुरु है लेकिन उसने कभी मेरे नाम कि गलत फायदा नहीं उठाया.

Find Us on Facebook

Trending News