जानिए...बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर अबतक कितने आपराधिक मामले दर्ज किये गए हैं

जानिए...बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर अबतक कितने आपराधिक मामले दर्ज किये गए हैं

NEWS4NATION DESK : 17 अगस्त से फरार विधायक अनंत सिंह पर पहला मुकदमा कब दर्ज हुआ और मुकदमों की फेहरिस्त कब खत्म होगी यह बड़ा सवाल है। जी हां बता दें कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार अगर मोकामा विधायक पर होने वाले दर्ज होने वाले मुकदमों पर गौर करेंगे तो आंखें फटी की फटी रह जाएंगी।

हालांकि आज तक जितने मुकदमे दर्ज हुए हैं उसमें कई में आपराधिक साक्ष्य नहीं मिलने के कारण उन्हें बरी भी कर दिया गया है, लेकिन पुलिसिया आंकड़ों पर गौर करें तो बाहुबली विधायक कदम सेंटर अब तक 55 आपराधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि कई मामलों में साक्ष्य के अभाव में कोर्ट के द्वारा बरी किए जा चुके हैं वही कई कांडों में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है कुछ मामलों की सुनवाई चल रही है।

गौरतलब है कि फरार चल रहे बाहुबली बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर पहला मुकदमा बाढ़ खाने में 9 जनवरी 1976 को दर्ज किया गया था। तब से लेकर अब तक 55 आपराधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। बता दें कि यूएनपीए एक्ट के तहत दर्ज होने वाला बिहार का पहला मुकदमा अनंत सिंह पर ही हुआ है। इस मामले में भी अनंत ने रिकॉर्ड बना डाला है। अंतिम मामला सचिवालय थाने में इसी महीने को 18 तारीख को दर्ज किया गया है।

बता दें कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है और 1 दिन के लिए तिहाड़ जेल में बंद है। 16 अगस्त को पुलिस ने अनंत सिंह के लगमा स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी कर एक एके-47 26 कारतूस और 2 हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। उसके बाद बाढ़ थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 17 अगस्त को देर रात उनके सरकारी आवास पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई थी, लेकिन 16 अगस्त को ही आनंद फरार हो गए थे। 

कुल मिलाकर बाहुबली विधायक पर 55 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ना 1992 में दर्ज किए गए थे।

Find Us on Facebook

Trending News