दीपावली व छठ में निजी स्कूलों के छुट्टी शिड्यूल जान लें,कब से कब तक बंद रहेगा स्कूल और फिर खुलेगा कब?

दीपावली व छठ में निजी स्कूलों के छुट्टी शिड्यूल जान लें,कब से कब तक बंद रहेगा स्कूल और फिर खुलेगा कब?

PATNA : त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में बिहार के अधिकतर प्राइवेट स्कूलों आगामी तीन नवंबर से छुट्टी घोषित कर दी जाएगी। जो लगभग 12 नवंबर तक होगी। इस दौरान दीवाली, भाई दूज और छठ पूजा संपन्न होने के बाद दोबारा स्कूल फिर से खुलेंगे। अवकाश के बाद ज्यादातर प्राइवेट स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई की तैयारी की जा रही है। 

बताया गया कि केंद्रीय विद्यालय, कंकड़बाग में दीपावली को लेकर तीन नवंबर से छुट्टी घोषित की जा रही है। इस दौरान 8-9 नवबंर को दो दिन के लिए स्कूल खुलेंगें और उसके बाद छठ पूजा को देखते हुए फिर से छुट्टी घोषित कर दी जाएगी। संत जोसेफ कांन्वेंट हाईस्कूल में 3-11 नंबवर, संत कैरेंस हाई स्कूल 3-11 नवंब और नोट्रेडेम एकेडमी में   3-11 नवंबर तक छुट्टियां घोषित होगी। वहीं संत डोमेनिक सेवियोज में 3-14 नवंबर, डीएबी बीएसइबी, सेंट जेवियर्स हाईस्कूल और लोएला स्कूल में 3 नवंबर से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे। 


स्कूल खुलने के बाद सौ परसेंट होगी उपस्थिति

त्योहारों के समाप्ती के बाद जब स्कूल फिर से खुलेंगे तो एक बार फिर से क्लास रूम में सौ फीसदी छात्रों की उपस्थिति होगी। बताया जा रहा है कि 50 फीसदी उपस्थिति की बाध्यता समाप्त होने के बाद ज्यादातर स्कूलों में अब फिर से ऑफलाइन क्लास की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा प्री-स्कूलों को भी खोलने की तैयारी की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News