पेपर लीक होने से रद्द हुई बीपीएससी परीक्षा की नई तारीख जान लीजिये, ऑनलाइन मोड में हो सकती है परीक्षा

पेपर लीक होने से रद्द हुई बीपीएससी परीक्षा की नई तारीख जान लीजिये, ऑनलाइन मोड में हो सकती है परीक्षा

पटना. 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक होने से परेशान अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई परीक्षा अब 15 जून के बाद हो सकती है. अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि परीक्षा के दोबारा आयोजन को लेकर नए सिरे से तैयारी की जा रही है. कोशिश है कि परीक्षा अगले एक महीने के बाद आयोजित हो जाए और इसे 15 जून के बाद कभी भी आयोजित किया जा सकता है. परीक्षा की तिथि की घोषणा बाद फ़िलहाल नहीं की गई है. 

8 मई को हुई 67 वीं बीपीएससी की परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे.राज्य के सभी जिलों में परीक्षा केंद्र था. आरा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के पहले ही प्रश्न पत्र कुछ कुछ लोगों के मोबाइल पर वायरल हुआ जिसके बाद बवाल मच गया. बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्रश्न पत्र लीक होने की बात मानी गई और उसी दिन परीक्षा रद्द करने की घोषणा की गई. 

वहीं मामले की जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध विंग को सौपा गया है. इओयु ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरा परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात एक बीडीओ को गिरफ्तार किया है. इसके आलावा कुछ अन्य लोगों को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. अब सूत्रों का कहना है कि परीक्षा 15 जून के बाद हो सकती है. कहा जा रहा है कि 67वीं बीपीएससी-सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के बाद इसे ऑनलाइन मोड में कराने पर आयोग विचार कर सकता है.


Find Us on Facebook

Trending News