बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंबानी के बच्चों को मिलता था केवल 5 रूपये पॉकेटमनी, कारण जानकर उड़ जायेंगे होश

अंबानी के बच्चों को मिलता था केवल 5 रूपये पॉकेटमनी, कारण जानकर उड़ जायेंगे होश

अंबानी देश का सबसे अमीर  परिवार है, तो ज़ाहिर सी बात है कि उनके रहन-सहन में कोई कमी नहीं होगी. रॉयल फॅमिली की ज़िन्दगी रॉयल तरीके से ही चलती होगी. अंबानी परिवार अमीर  होने के बावजूद भी ज़मीन से जुड़े रहने वाला परिवार है. पूरे परिवार की तरह उनके बच्चों को भी किसी तरह की कमी नहीं होती हैं, और हो भी क्यों आखिर अंबानी के बच्चें हैं.

लेकिन क्या आपको पता है, अंबानी के बच्चों की पॉकेट मनी कितनी हैं? मुकेश अंबानी एक कुशल बिज़नेस मैन के साथ-साथ एक अच्छे पति और पिता भी है. उनकी पत्नी नीता अंबानी भी ज़मीनी स्तर पर अपनी ज़िन्दगी जीना चाहती हैं और ज़मीन से जुड़ी रहतीं हैं. 

KNOW-THE-POCKET-MONEY-OF-AMBANI-CHILDREN2.jpg

ये सारे बाते सुनकर आपको लग रहा होगा कि उनके बच्चों की पॉकेट मनी काफी अधिक होगी लेकिन ऐसा नहीं है. अंबानी इतने पैसे होने के बाद भी अपने बच्चों को केवल 5-5 रुपये ही देते थे. जी हाँ! आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने कहा था, स्कूल जाने के दौरान वे अपने बच्चों को 5-5 रुपए देकर भेजतीं थीं.  

नीता अंबानी ने एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा- मेरा बड़ा बेटा एक बार मुझसे 10 रुपए मांगे तो मैंने उससे पूछा की तुमने आज अधिक पैसे क्यों मांगे तो उसने मुझसे कहा “मेरे साथी पॉकेट खर्च के लिए मेरे हाथ में पांच रुपये देखकर मेरा मजाक उड़ाते हैं। जब मैं पांच रुपये लेकर कुछ लेने जाता हूँ तो लड़के कहते हैं कि तू अंबानी है या भिखारी है.”

नीता अंबानी की सादगी आपको इससे पता चल जाएगी की उनके नौकर उन्हें मैडम या मेम करके नहीं बुलाते है उनके नौकर उन्हें भाभी करके बुलाते है और उन्हें ये अच्छा लगता हैं. नीता अम्बानी ने ही उन्हें भाभी कहने को बोलै है.  

Suggested News