पूजा घूमने से पहले जान लें पटना का ट्रैफिक रुट, तीन दिनों तक राजधानी के इन सड़कों पर गाड़ियों की नो इंट्री, इन्हे किया गया वन-वे

पूजा घूमने से पहले जान लें पटना का ट्रैफिक रुट, तीन दिनों तक राजधानी के इन सड़कों पर गाड़ियों की नो इंट्री, इन्हे किया गया वन-वे

PATNA : दुर्गा पूजा के मौके पर पटना में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं के भीड़ को देखते हुए राजधानी पटना में तीन दिनों तक ट्रैफिक रुट को बदल दिया गया है। आज से शहर के कई सड़कों पर बड़ी गाड़ियों की नो इंट्री कर दी गई है। वहीं कई सड़कों वन-वे रहेगी। 

दुर्गा पूजा घूमने से पहले आप यह जान ले कि किन सड़कों पर बड़ी गाड़ियों की नो इंट्री की गई है किसे वन-वे किया गया है। 

डाकबंगला चौराहा, भट्टाचार्य से डाकबंगला चौराहा की तरफ किसी भी प्रकार की गाड़ियों के जाने पर रोक है। जंक्शन से डाकबंगला चौराहा की तरफ गाड़ियां नहीं चलेंगी। स्वामीनंदन चौराहे से डाकबंगला की ओर गाड़ियां नहीं जायेंगी। डाकबंगला से कोतवाली टी तक दोनों ओर गाड़ियां नहीं चलेंगी। पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाली छोटी गाड़ियां गोरियाटोली चौक, एग्जीबिशन रोड होकर गांधी मैदान जायेंगी।

बोरिंग रोड चौराहा से राजापुर पुल की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों के जाने पर रोक है।

नाला रोड पर यह रहेगी व्यवस्था  

नाला रोड से प्रेमचंद गोलंबर, स्टेडियम और दिनकर गोलंबर की ओर जाने का रास्ता खुला रहेगा। नाला रोड मोड़ से ठाकुरबाड़ी की ओर गाड़ियां नहीं जा सकेंगी।

बेली रोड से दानापुर की तरफ जाने वाले वाहनों को डुमरा टीओपी से एयरपोर्ट से दाहिने बीआईटी होते फुलवारीशरीफ और जगदेवपथ की ओर मोड़ दिया जायेगा ’ बेली रोड ओवरब्रिज दोनों ओर से सामान्य वाहनों के लिये खुले रहेंगे ’ बेली रोड में दानापुर की ओर से आने वाली छोटी गाड़ियों को आयकर गोलंबर से दाहिने वीरचंद पटेल पथ में आर ब्लॉक चौराहे की ओर मोड़ दिया जायेगा, वहां से जिन गाड़ियों को पटना जंक्शन, पुरानी बाइपास, मीठापुर बस स्टैंड की ओर जाना होगा वे आर ब्लॉक चौराहे से बायें ओवरब्रिज के नीचे व ऊपर से जा सकते हैं, जिन्हें फुलवारी जाना होगा वे हार्डिंग रोड होकर जा सकते हैं ’ जीपीओ गोलंबर के ऊपर या नीचे से किसी व्यावसायिक वाहनों का परिचालन बुद्धमार्ग की ओर नहीं होगा, ये गाड़ियां जीपीओ से आर ब्लॉक व पूरब पटना जंक्शन, पुरानी बाइपास की ओर जा सकेंगी।

एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए 

सगुना मोड़ से बेली रोड में आने वाली छोटी गाड़ियों को जगदेव पथ से बीएमपी की ओर मोड़ा जाएगा। जगदेवपथ से आगे वाहनों के जाने पर रोक है। एयरपोर्ट की ओर जाने वाली गाड़ियों को बीआईटी होते एयरपोर्ट की ओर जाना होगा। दीघा-आशियाना रोड से बेली रोड में आने वाले वाहन समनपुरा की तरफ नहीं आ सकेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News