बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Whatsapp का नया फीचर में जानिए क्या है खासियत

Whatsapp का नया फीचर में जानिए क्या है खासियत

DESK : लॉकडाउन के बाद सभी सोशल साइट्स ने अपने नया नया फीचर ला रहे है और यूजर्स को भी काफी पसंद भी आ रहा है , वही Whatsapp भी समय समय पर नया नया फीचर ला रहा है . कंपनी ने बहुप्रतीक्षित QR कोड सपॉर्ट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। Whatsapp के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को नए कॉन्टैक्ट्स ऐड करने में आसानी होगी . यह फीचर काफी हद तक इंस्टाग्राम के नेमटैग फीचर के जैसे काम करता है.
 
 

 Whatsapp कंपनी इस फीचर को अभी केवल iPhones के लिए ऑफर कर रही है. बीटा वर्जन के लिए रोलआउट किए गए इस फीचर का स्टेबल वर्जन जल्द रिलीज हो सकता है . Whatsapp में आए इस फीचर की जानकारी देते हुए WABetaInfo ने कहा कि Android डिवाइसेज के लिए भी यह फीचर जल्द आ जाएगा.
 
 
 WABetaInfo ने इस फीचर से जुड़े कुछ स्क्रीन शॉट्स को शेयर किया है. इसमें आप देख सकते हैं कि यह फीचर दिखने में कैसा लगता है . QR कोड फीचर Whatsapp यूजर्स के DP नेम का बगल में और सेटिंग्स के अंदर दिए गए स्टेटस ऑप्शन में दिखेगा. जब यूजर्स इस आइकन पर टैप करेंगे तो उन्हें एक QR कोड दिखेगा. इस QR कोड को फ्रेंड्स और स्कैन और अपलोड कर सकते हैं . 

रोलआउट होने के बाद यह फीचर Whatsapp के मौजूदा शेयर कॉन्टैक्ट फीचर के साथ जुड़ जाएगा. अभी यूजर्स को कॉन्टैक्ट शेयर करने के लिए चैट्स में अटैचमेंट ऑप्शन में जाना होता है. नए फीचर के आने के बाद यह काफी सुविधाजनक होने की उम्मीद है. QR कोड फीचर Whatsapp बिजनस यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होगा क्योंकि उन्हें अधिक यूजर्स के साथ नबंर शेयर करने की जरूरत पड़ती है. 

Whatsapp पहले से QR कोड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते आ रहा है . ऐप डेस्कटॉप ब्राउजर पर QR कोड स्कैन करने की फैसिलिटी देता है ताकि मोबाइल के साथ ही डेस्कटॉप पर भी वॉट्सऐप चलाया जा सके. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो whatsapp  का यह फीचर आगे और मोडिफाइ किया जा सकता है. मोडिफाइ होने के बाद यूजर्स एक अकाउंट से कई डिवाइसेज को कनेक्ट कर पाएंगे।

Suggested News