बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानिए.... कौन है हैदराबाद एनकाउंटर का हीरो,क्यों कहा जाता है इन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट

जानिए.... कौन है हैदराबाद एनकाउंटर का हीरो,क्यों कहा जाता है इन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट

NEWS4NATION DESK : हैदराबाद में हैवानियत की सारी सीमांओं के पार कर देने वाले चारो हैवानों का आज अंत हो गया है। पुलिस एनकाउंटर में चारो हैवान मारे गये है। इस मामले को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है। लोग पुलिस का खुलकर समर्थन कर रहे है। वहीं पीड़िता के परिजनों के साथ-साथ पूरा देश के लोगों का कहना है कि आखिरकार भगवान ने पीड़ता के साथ इंसाफ कर दिया है। 

आइए आपको बताते है कि जिस एनकाउंटर पर आज पूरे देश में जश्न का माहौल है उसका हीरो कौन है....

दरअसल 26 नवंबर को भेटनरी की महिला डॉक्टर के साथ हैदराबाद के साइबराबाद में जो हैवानियत भरी घटना हुई थी। उस साइबराबाद पुलिस की कमान वी.जे सज्जनार के हाथ में है। सज्जनार एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार. पहले भी ऐसे एनकाउंटर को अंजाम दे चुके है।

हैदराबाद 26 नवंबर को महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर जिंदा जलाने की घटना ने पूरे देश में को झकझोर कर रख दिया था। सड़क से लेकर संसद तक बवाल मच गया था। आरोपियों के लिए बस की ही सजा मौत की मांग की जा रही थी। स्थिति तो यह हो गई थी कि संसद के अंदर कई महिला सांसदों ने आरोपियों को भीड़े के हवाले कर दिये जाने तक की बात कर दी थी। 

आरोपियों के लिए मौत की सजा के मांग के बीच आज पुलिस कस्टडी से फरार होने की कोशिश में पुलिस एनकाउंटर में मारे गये है। अबतक जहां पुलिस एनकाउंटर को लेकर लोगों द्वारा सवाल खड़ा किया जाता रहा है वही आमलोग आज पुलिस की वाहवाही कर रहे है और पुलिस की इस वाहवाही का श्रेय कमिश्नर वी. जे. सज्जनार. और डीसीपी  प्रकाश रेड्डी को जाता है। क्योंकि खबरों के मुताबिक जिस तरह से आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर भागने की कोशिश की, अगर उनका एनकाउंटर नहीं होता और वे फरार हो जाते तो तूफान मच जाता।  लोगों का विश्वास पुलिस से उठ जाता।

ऐसा नहीं है कि कमिश्नर वी. जे. सज्जनार. के नेतृत्व में यह कोई पहली घटना है। इससे पहले तेलंगाना के वारंगल में भी उनके द्वारा ऐसा ही कुछ कारनामा किया गया था। वर्ष 2008 में वारंगल जब एक कॉलेज गर्ल के ऊपर तेजाब छिड़का गया था, तब भी वहां पर काफी विवाद हुआ था. लेकिन कुछ ही समय बाद 3 आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। उस दौरान भी कुछ इसी तरह हिरासत में रहने के दौरान तीनों आरोपियों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया था, लेकिन बाद में पुलिस के साथ एनकाउंटर में आरोपी ढेर कर दिये गये थे। 


Suggested News