कोडरमा पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, दस बाइक के साथ 4 चोर को किया गिरफ्तार

कोडरमा पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, दस बाइक के साथ 4 चोर को किया गिरफ्तार

KODERMA : कोडरमा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. उसने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी के दस बाइक के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी कोडरमा और नवादा में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे. कोडरमा पुलिस की  गिरफ्त में आये चार अपराधियों में से तीन कोडरमा जिले के सतगांवा थाना और एक नवादा जिले के अकबरपुर का है. गिरफ़्तार अपराधियों में सतगांवा थाना क्षेत्र के मरचोई निवासी सौरभ कुमार उर्फ तान सिंह पिता अशोक सिंह, हरिशंकर कुमार उर्फ बहादुर पिता पंकज कुमार ,बासोडीह सतगांवा के चंदन कुमार पिता उमेश यादव और बिहार राज्य के नवादा जिले के अकबरपुर सिरकट्ठा निवासी सुधीर राजवंशी उर्फ सुदल राजवंशी पिता सहदेव राजवंशी शामिल हैं. पूरे मामले की जानकारी देते एसपी एम तामील वाणन ने कहा कि कोडरमा पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर दल बल के साथ कोडरमा और नवादा जिला के सीमावर्ती क्षेत्र मेघातरी चेकनाका के समीप वाहन जांच कर रहे थे. 

इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो लोग नवादा से कोडरमा की ओर आ रहे थे. पुलिस को देखते ही वे लोग फरार होने का प्रयास करने लगे. हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनो को पकड़ लिया. पूछताछ के बाद जानकारी मिली कि वे दोनों नालंदा जिला से बाइक चोरी कर ला रहे थे. उनलोगों ने यह भी बताया कि पकड़े गए दोनो लोग बाइक चोरी करने और चोरी के बाइक को अपने साथियों के सहयोग से बेचने का काम करते हैं. दोनो के निशानदेही पर हरि शंकर कुमार उर्फ बहादुर और सुधीर राजवंशी को गिरफ्तार किया गया. साथ ही उनके घरों से अलग अलग क्षेत्रों में किये गए चोरी के दस बाइक बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि बरामद दस बाइक में से 9 बाइक सतगांवा से जबकि एक बाइक अकबरपुर से बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि पकड़े गए सौरभ कुमार नवादा और डोमचांच थाना के चार्जशीटेड है. अपराधियों से पूछे जाने पर पता चला की वे लोग कोडरमा व्यवहार न्यायालय, जे जे कालेज और झुमरीतिलैया आदि जगहों पर बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे. इसके बाद चोरी के बाइक को सतगांवा के धर्मेंद्र की मदद से बेचने का काम करते थे. उन्होंने बताया की बरामद बाइक के इंजन और चेचिस नम्बर की जांच की जा रही है. उसके बाद ही पता चलेगा कि बाइक किसकी है. पकड़े गए सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है. प्रेस वार्ता में एसपी के अलावे एएसपी अजय पाल ,एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ,थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर, एस आई शाहनवाज खान मौजूद थे.

ये मोटरसाइकिल हुए बरामद 

बाइक चोर गिरोह से बरामद बाइक में JH12A 6944, JH01P 2996, JH010 9290, JH 12B 5546, JH12C 7055, JH12D 1163, JH 10L 6285, DL35AT 6648, JH02V 3430 और JH12G 5854 शामिल है.

आईटीआई का छात्र निकला बाइक चोर

एसपी ने बताया कि पकड़े गए बाइक चोरों में से तीन शिक्षित है. हरिशंकर कुमार उर्फ बहादुर कोडरमा के आईटीआई इलेट्रॉनिकस प्रथम सेमेस्टर का छात्र है जबकी उमेश यादव बीए पार्ट थर्ड और सौरभ कुमार पार्ट वन का छात्र है.

छापामारी दल में शामिल पदाधिकारी और आरक्षी कर्मी में राम नारायण ठाकुर- थाना प्रभारी कोडरमा, सोनी प्रताप- थाना प्रभारी सतगामा, जनार्दन सिंह, शाहनवाज खान कोडरमा, किशोर कुमार घोष सतगामा, कुणाल कुमार तकनीकी कोषांग पुलिस अधीक्षक कार्यालय, हवलदार महेंद्र भगत, पिंटू कुमार गुप्ता, वीर बहादुर रावत, जितेंद्र उराव कश्यप आदि शामिल थे.

कोडरमा से आर्यन श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News