दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली, रोहित शर्मा पहले से चोटिल होने के कारण बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली, रोहित शर्मा पहले से चोटिल होने के कारण बाहर

DESK : बीसीसीआई में सबकुछ सही नहीं है। टीम इंडिया को इसी सप्ताह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होना है। लेकिन उससे पहले ही भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। जहां चोट के कारण रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं यह भी तय नहीं है कि वह वनडे सीरीज के लिए फिट हो पाएंगे या नहीं। इस बीच अब यह खबर आ रही है कि वनडे टीम से विराट कोहली ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। कोहली ने ऐसा क्यों किया है, यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन जिस तरह उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीनी गई है, उसे ही सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। 

मुश्किल में बीसीसीआई

विराट कोहली को इसी सप्ताह वनडे की कप्तानी से हटाया गया है। वहीं वनडे सीरीज के नए कप्तान  बने रोहित शर्मा के साथ भी यह तय नहीं है कि वह एसदिवसीय शृंखला के लिए उपलब्ध पाएंगे या नहीं। वहीं विराट कोहली के इनकार के बाद अब बीसीसीआई के लिए यह मुश्किल हो गया है कि वनडे टीम की कप्तानी कौन करेगा। विराट कोहली से कप्तानी छीन ली गई है तो वे शायद इसके लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यहां तक कि बीसीसीआइ ने भी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान की भी घोषणा नहीं की है। 

क्या नाराजगी के कारण  कोहली ने किया ऐसा

जिस तरह से कोहली के वनडे से नाम वापस लेने की बात सामने आई है। उसके बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि कोहली ने ऐसा क्यों किया। बात अगर आराम की है, तो न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान उन्हें आराम दिया गया था। ऐसे में आराम को कारण नहीं माना जा सकता है। अब ऐसे में यह माना जा रहा है कि जिस तरह अचानक कोहली से कप्तानी छीन ली गई, उससे वह नाराज हैं। अगर वाकई ऐसा है तो यह न सिर्फ कोहली के लिए बल्कि टीम इंडिया के लिए भी बड़ा नुकसान वाला साबित होगा। अब देखना यह है कि कोहली और बीसीसीआई के बीच चल रही यह नाराजगी कब तक खत्म होगी।


Find Us on Facebook

Trending News