कोलकाता ने 25 रनों से राजस्थान को दी मात, फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद से होगा मुकाबला

कोलकाता ने 25 रनों से राजस्थान को दी मात, फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद से होगा मुकाबला

NEWS4NATION DESK : आईपीएल 18 के फाइनल खेलने की उम्मीद कोलकाता नाइट राइडर्स की अभी बाकी है। बुधवार को कोलकाता में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर केकेआर की टीम क्वालीफायर्स में पहुंच गई है। जहां उसका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत काफी खराब रही। 

KOLKATA-BEAT-RAJASTHAN-BY-25-RUNS-TO-REACH-FINAL-HYDERABAD-WILL-FACE-HYDERABAD3.jpg

राजस्थान के आफ स्पिनर गौतम और तेज गेंदबाज आर्चर ने पहले चार ओवर में ही केकेआर के तीन बल्लेबाज सुनील नारायण (चार), रोबिन उथप्पा (तीन) और नितीश राणा (तीन) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक 38 गेंदों में 52 और रसेल के 25 गेंदों में नाबाद 49 रनों की पारी की बदौलत 7 विकेट खोकर 169 रन बनाएं। जिसके जबाब में राजस्थान की टीम 144 रन ही बना सकी। कार्तिक ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जबकि शुरू में जीवनदान पाने वाले रसेल ने तीन चौके और पांच छक्के लगाये। केकेआर ने अंतिम छह ओवरों में 85 रन बटोरे। 

KOLKATA-BEAT-RAJASTHAN-BY-25-RUNS-TO-REACH-FINAL-HYDERABAD-WILL-FACE-HYDERABAD4.jpg

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम कप्तान अंजिक्य रहाणे (41 गेंदों पर 46 रन) और संजू सैमसन (38 गेंदों पर 50 रन) ने कुछ समय तक जीत की उम्मीद बंधाये रखी, लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने उन्हें लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। रायल्स की टीम आखिर में चार विकेट पर 144 रन तक ही पहुंच पायी। इस हार से राजस्थान का वर्तमान आईपीएल में सफर भी समाप्त हो गया जबकि केकेआर दूसरे क्वालीफायर में 25 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगा जो मंगलवार को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स से दो विकेट से हार गया था।

Find Us on Facebook

Trending News