बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोलकाता कांड: आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर गिरी गाज, सीबीआई के बाद अब आईएमए ने लिया बड़ा एक्शन,किया सस्पेंड

कोलकाता कांड: आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर गिरी गाज, सीबीआई के बाद अब आईएमए ने लिया बड़ा एक्शन,किया सस्पेंड

कोलकाता-  आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं और हर रोज उनके खिलाफ नए फ्रंट खुलते जा रहे हैं. संदीप घोष को पहला बड़ा झटका तब लगा, जब हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी. डॉ. घोष ने अपने बारे में मीडिया में खबरें प्रसारित प्रकाशित-प्रसारित किए जाने पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी. कोलकाता पुलिस ने भी संदीप घोष पर शिकंजा कसना तेज कर दिया है. पुलिस ने डॉ. घोष को अब मृतक महिला डॉक्टर की पहचान उजागर करने के मामले में तलब किया है. 

अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है। यह निलंबन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन  के अनुरोध के बाद आया, जिसने संगठन के साथ घोष के निरंतर जुड़ाव पर चिंता व्यक्त की थी. यह घटनाक्रम 9 अगस्त को सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के कुछ दिनों बाद आया है, जिसके बाद पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ था.

अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  के एक आधिकारिक बयान में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा विधिवत गठित अनुशासनात्मक समिति ने आज स्वत: संज्ञान लेते हुए आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में एक स्नातकोत्तर रेजिडेंट के बलात्कार और हत्या और उसके बाद के घटनाक्रम पर विचार किया.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  महासचिव ने अशोकन के साथ मृत चिकित्सक के माता-पिता से उनके घर पर मुलाकात की थी. आदेश में कहा गया, ‘उन्होंने स्थिति से निपटने में आपके (घोष) खिलाफ अपनी शिकायतें रखीं, साथ ही उनके साथ अपने व्यवहार में अपनी जिम्मेदारी के अनुरूप उचित तरीके से मुद्दे को संभालने में सहानुभूति और संवेदनशीलता की कमी के बारे में भी बताया.’

‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन  बंगाल राज्य शाखा के साथ-साथ डॉक्टरों के कुछ संघों ने भी आपके द्वारा पूरे पेशे को बदनाम करने की प्रकृति का हवाला देते हुए कार्रवाई की मांग की है.’ आदेश में कहा गया है कि आईएमए की अनुशासन समिति ने सर्वसम्मति से आपको इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सदस्यता से तत्काल निलंबित करने का निर्णय लिया है.

बता दें कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त की रात 31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था. डॉक्टर के शरीर पर चोट के निशान थे और खून बह रहा था. जांच में पता चला कि डॉक्टर से रेप के बाद हत्या की गई.घटना के एक दिन बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया. वीडियो में रॉय को घटना वाले दिन सुबह 4.03 बजे सेमिनार हॉल में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है. पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 




Suggested News