पश्चिम बंगाल में संवैधानिक संकट ! CBI के 5 अफसरों को ममता की पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

पश्चिम बंगाल में संवैधानिक संकट ! CBI के 5 अफसरों को ममता की पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

KOLKATA :  पश्चिम बंगाल में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है।  सारदा घोटाले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई टीम को पहले पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके बाद पांच अधिकारियों को गिरफ्तारी की खबर आई लेकिन अब बताया जा रहा है कि उन्हें छोड़ दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  इस दौरान कोलकाता पुलिस और सीबीआई टीम के बीच हाथापाई की नौबत भी आ गई। इसके बाद बिधाननगर पुलिस ने सीबीआई के दफ्तर सीजीओ कॉम्प्लेक्स पर कब्जा कर लिया। सीबीआई टीम को हिरासत में लेने के बाद उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

इस बीच कोलकाता पुलिस सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर रवाना हो गई है। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि कमिश्नर के घर जरूरी डॉक्यूमेंट को नष्ट किया जा सकता है। बताया जा रहा कि सीबीआई अब राज्यपाल से इस स्थिति से निपटने की गुहार लगा सकती है।

क्या है मामला

बता दें कि पश्चिम बंगाल के चर्चित सारदा चिटफंड मामले की जांच के लपेटे में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी आ गए हैं। सीबीआई की एक टीम राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंची थी। लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।  मौके पर कोलकाता पुलिस के दो डिप्टी कमिश्नर मौजूद थे। कोलकाता पुलिस के अधिकारी सीबीआई की टीम से कोर्ट का वारंट देखने की मांग कर रहे थे। सीबीआई के अधिकारी जब पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर जाने की कोशिश कर रहे थे उस वक्त उनकी वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई।


Find Us on Facebook

Trending News