5 दिनों से मुजफ्फरपुर में डटे कोलकाता की सीबीआई की टीम को मिली अहम सफलता, तपन कांदू हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

5 दिनों से मुजफ्फरपुर में डटे कोलकाता की सीबीआई की टीम को मिली अहम सफलता, तपन कांदू हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र से सीबीआई की टीम में तपन कांदू हत्याकांड के मुख्य आरोपी शशि भूषण सिंह उर्फ मुन्ना सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मुन्ना सिंह को बोकारो के डॉन के रूप में भी जाना जाता है। शशि भूषण सिंह उर्फ मुन्ना सिंह को कोलकाता के पुरुलिया जिले के झालदा के पार्षद जिनकी हत्या 13 मार्च 2022 को दो बाइक सवार अपराधियों के द्वारा कर दी गई थी , की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है ।

 शशि भूषण सिंह मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना क्षेत्र के तेजा डूंमरी गांव का रहने वाला है पढ़ाई लिखाई के उद्देश्य से उसके पिता  उसे बोकारो लेकर शिफ्ट हो गए थे । लेकिन शशि भूषण उर्फ मुन्ना शुरू से अति महत्वकांक्षी था अपने स्वभाव के कारण वहां के अपराधिक गिरोह से उसका संपर्क बढ़ गया है और अपराध करने के दरम्यान वह झारखंड में जेल भी गया जहां पर उसकी मुलाकात वहां के कुख्यात कलेवर सिंह से हुई , जिससे मिलने के बाद शशि भूषण सिंह शार्प शूटर बन गया और शार्प शूटर बनने के बाद 2016 में पहली बार झारखंड के बाहुबली धूमल सिंह के करीबी अमरिंदर तिवारी के हत्याकांड में पहली बार जेल गया उसके बाद मुन्ना सिंह बोकारो में आतंक का पर्याय बन गया। अपराध की जगत में मुन्ना सिंह को बोकारो के शेर के नाम से जाना जाता है।

बोकारो में घटनाओं को अंजाम देने के बाद इसने बंगाल का रुख कर लिया जहां पर झालदा के पार्षद तपन कांडू की गोली मारकर हत्या कर दी जिसके बाद शशि भूषण सिंह उर्फ मुन्ना सिंह को सुपारी किलर के नाम से भी जाने जाने लगा । सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शशि भूषण के साथी कलेवर सिंह की पहचान की गई उसके बाद एक और संदिग्ध को झारखंड रामगढ़ जिला के सभी उठाया गया इसके पश्चात सीबीआई ने शशि भूषण को पकड़ने के लिए मुजफ्फरपुर का रुख किया ।

तपन कादूं की पत्नी पूर्णिमा कादू ने हाईकोर्ट में याचिका देकर सीबीआई जांच की मांग की । सीबीआई जांच के आर्डर से ठीक 2 दिन पहले प्रत्यक्षदर्शी और अपराधियों का स्केच बनवाने वाले तपन कादु के समर्थक और गवाह निरंजन वैष्णव की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई और उनकी लाश उनके घर से बरामद की गई साथ में एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था । जिस पर लिखा था कि पुलिस के दबाव में आकर आत्महत्या कर रहा हूं ।

फिलहाल मुजफ्फरपुर पुलिस ने सीबीआई और डीआईयू की टीम के साथ मिलकर शशि रंजन उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया , और यहां के सीबीआई कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता ले जाने की कवायद शुरू कर दी है ।

Find Us on Facebook

Trending News