बोध गया ब्लास्ट का आरोपी आतंकी गिरफ्तार, कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी

बोध गया ब्लास्ट का आरोपी आतंकी गिरफ्तार, कोलकाता एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी

कोलकाता एसटीएफ ने बोध गया ब्लास्ट के आरोपी आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आतंकी अब्दुल रहीम पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह जमात-उल- मुजाहिद्दीन बांग्लादेश संगठन का एक सक्रिय सदस्य है। वह 2018 में हुए बोध गया ब्लास्ट मामले में शामिल था।

सोमवार को एसटीएफ ने सूचना मिलने पर कुछ संदिग्ध लोगों की घेराबंदी की और उन्हें पकड़ लिया। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आतंकी मुर्शिदाबाद का रहने वाला है। उसके ऊपर 2018 में हुए बोध गया ब्लास्ट का आरोप भी है। उसे गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।
 
 एसटीएफ ने बताया कि आतंकी के पास से कई संदिग्ध चीजें और असलहा बरामद हुआ है। बरामद हुए सारे सामान को जब्त कर लिया गया है। वह आंतकी संगठन जमात- उल- मुजाहिद्दीन के साथ ही जमात-उल-मुजाहिद्दीन सक्रिय सदस्य है। इतना ही नहीं धूलियन संगठन का भी सक्रिय सदस्य है।
 
 बता दें कि बिहार के गया जिले में बौद्ध धार्मिक स्थल महाबोधि मंदिर से 19 जनवरी को दो बम बरामद किए गए थे। यह घटना उस समय सामने आई थी जब तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा बोधगया के दौरे पर आए हुए थे और वह मंदिर के परिसर में ही मौजूद थे।महाबोधि मंदिर परिसर में तीन बम मिलने के अलावा एक कम तीव्रता वाला धमाका भी हुआ था। इसके बाद एनएसजी और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) बिहार पुलिस के साथ जांच के लिए पहुंची थीं।

Find Us on Facebook

Trending News