बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कौन है रिया चक्रवर्ती और कैसे हुई सुशांत के लाइफ में उनकी एंट्री

कौन है रिया चक्रवर्ती और कैसे हुई सुशांत के लाइफ में उनकी एंट्री

DESK: सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद से ही रिया सुर्खियों में रही हैं. अब तो सुशांत के पिता द्वारा रिया पर लगाए गए आरोप के बाद से ही इस मामले में नया मोड़ आ गया है. कई सारे सवाल भी उठ रहे हैं कि रिया के आने के बाद से ही सुशांत मानसिक तौर पर बीमार क्युं हो गए.

अब सब इस बारे में सोच रहे हैं कि आखिर सुशांत के लाइफ में रिया की एंट्री कैसे हुई और आखिर कौन है रिया चक्रवती. सुशांत और रिया दोनों अक्सर साथ देखे जाते थे. फिर वो चाहे कोई पार्टी हो, जिम के बाहर या फिर किसी रेस्टोरेंट में. अपने इस रिश्ते के बारे में दोनों ने कभी खुलकर कुछ नहीं कहा. लेकिन सुशांत की मौत के एक महीने बाद रिया चक्रवर्ती ने अपनी चुप्पी तोड़ी और सोशल मीडिया पेज पर बताया कि वो सुशांत की गर्लफ़्रेंड थीं. रिया ने पुलिस को दिए बयान में भी बताया था कि वो सुशांत की गर्लफ्रेंड थीं.

रिया चक्रवर्ती का जन्म एक जुलाई 1992 को बेंगलुरु (कर्नाटक) में एक बंगाली परिवार में हुआ था. रिया ने अपनी शुरुआती पढ़ाई आर्मी स्कूल अंबाला से की है. रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीन डीवा से की थी. वे शो की विजेता तो नहीं रहीं, लेकिन दूसरे स्थान पर ज़रूर रहीं. उसके बाद वो एमटीवी के कई शोज़ को होस्ट करती नज़र आईं, जैसे एमटीवी वॉट्स अप, टिक टॉक कॉलेज बीट और एमटीवी गॉन इन 60.

छोटे पर्दे पर काम करने के बाद रिया चक्रवर्ती ने दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम किया. 2012 में उन्हें पहली तेलुगू फ़िल्म तुनीगा तुनीगा  में काम करने का मौक़ा मिला और फिर 2013 में पहली बॉलीवुड फ़िल्म 'मेरे डैड की मारुति' में काम किया. इस फ़िल्म में रिया के साथ नज़र आए थे साक़िब सलीम.2014 में रिया ने अली फ़ज़ल के साथ फ़िल्म सोनाली केबल में भी काम किया. 2014 के बाद उन्हें 2017 में रिया को मिली यशराज बैनर की फ़िल्म बैंक चोर और उसी साल फ़िल्म हाफ़ गर्लफ़्रेंड और दोबारा: सी यॉर इविल में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई थी. 2018 में रिया चक्रवर्ती को बड़ा मौक़ा मिला फ़िल्म जलेबी में.

बतौर अभिनेत्री रिया ने चार फ़िल्मों में अहम किरदार निभाए, लेकिन वो सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर ना ही अच्छी कमाई कर पाई और ना ही उन्हें लोकप्रियता दिला पाई. रिया और सुशांत सिंह राजपूत एक साथ नज़र आने वाले थे जाने-माने निर्देशक रूमी जाफ़री की फ़िल्म में. इस फ़िल्म का टाइटल अभी तक सामने नहीं आया था. माना जाता है कि रिया किसी पार्टी में सुशांत सिंह से मिली थीं. दोनों एक ही जिम में जाया करते थे.

Suggested News