कोरोना की दवा पर पतंजलि ने मारी पलटी, कहा- कोरोना की नहीं बनाई दवा

कोरोना की दवा पर पतंजलि ने मारी पलटी, कहा- कोरोना की नहीं बनाई दवा

Desk:- पतंजलि आयुर्वेद के अध्यक्ष आचार्य बालकृष्ण कोरोना के दवा बनने को लेकर किये दावे से मुकर गए हैं. आयुष मंत्रालय के नोटिस के जवाब में पतंजलि ने पलटी मारते हुई कहा की उसने कोरोना की कोइ दावा नहीं बनई हैं. आपको बता दें की  23 जून योग गुरु बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण और निम्स यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के हरिद्वार में कोरोनिल को लॉन्च किया था.


पतंजलि ने कहा है कि उन्होंने कभी भी कोरोना की दवा बनाने का दावा नहीं किया. बल्कि उन्होंने एक ऐसी दवाई बनाई है जिससे कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं. पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोना मरीजों पर इसका क्लिनिकल टेस्ट का भी दावा किया था.

पतंजलि आयुर्वेद के अध्यक्ष आचार्य बालकृष्ण का कहना है, 'पतंजलि आयुर्वेद अब भी अपने दावे और दवा पर कायम है। हमने कभी भी कोरोना की दवा बनाने का दावा नहीं किया है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार अनुमति लेकर जो दवाई बनाई गई है, उससे कोरोना के मरीज भी ठीक हुए हैं। आयुष विभाग की ओर से जारी नोटिस का जवाब दे दिया गया है।'

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इसके दवा को लेकर कई दावे किये जा रहे हैं. ऐसा ही एक दावा पतंजलि आयुर्वेद ने 23 जून किया था. स्वामी राम देव ने कोरोना के उपचार को लेकर कोरोनिल नाम की दवा का एलान किया था जिसके बाद आयुष मंत्रालय ने पत्नाजली आयुर्वेद को नोटिस जारी कर इस दवा की डिटेल्स मांगी थी.


Find Us on Facebook

Trending News