कोरोना संक्रमित जीतन राम मांझी को लेकर बुरी खबर: सांस लेने में तकलीफ बढ़ी, पटना एम्‍स में चल रहा इलाज

कोरोना संक्रमित जीतन राम मांझी को लेकर बुरी खबर: सांस लेने में तकलीफ बढ़ी, पटना एम्‍स में चल रहा इलाज

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM) एवं हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को लेकर यह बुरी खबर है. कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई है. कोरोना संक्रमित (Corona Positive) होने पर पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS Patna) की आइसीयू (ICU) में रखे गए मांझी की सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई है. 

डॉक्‍टरों के  अनुसार उनके फेफड़े में संक्रमण बढ़ गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। हालत स्थिर, आइसीयू में ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर पटना एम्स की मेडिकल बुलेटिन के अनुसार जीतन राम मांझी की हालत स्थिर है. सांस लेने में तकलीफ बढ़ने के कारण उन्‍हें आइसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen Support) कर रखा गया है.   डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेंफड़े में संक्रमण (Lungs Infection) बढ़ा है, जिस कारण उनकी परेशानी बढ़ी है. अस्‍पताल में मेडिकल टीम उनकी लगतार निगरानी कर रही है .विदित हो कि जीतन राम मांझी बीते 13 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

खुद उन्‍होंने ही ट्वीट कर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी. इसके बाद चार दिनों तक वे अपने घर पर ही रहे, लेकिन तबीयत बिगड़ जाने पर डॉक्‍टरों की सलाह पर उन्‍हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया. उनके परिवार में बहू और पोती को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. जीतन राम मांझी के कोरोना संक्रमित होने के बाद हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को टाल दिया गया है. अब जनवरी के पहले हफ्ते में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है, लेकिन मांझी की तबीयत को देखते हुए इसके आगे टलने की संभावना है. फिलहाल, मांझी को एम्‍स से छुट्टी मिलने की कोई उम्‍मीद नहीं दिख रही है.


Find Us on Facebook

Trending News