बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकटः हर दिन युद्ध की तरह,अब तक 149 मौत,जरूरत पड़ी तो स्टेडियम का होगा इस्तेमाल

कोरोना संकटः हर दिन युद्ध की तरह,अब तक 149 मौत,जरूरत पड़ी तो स्टेडियम का होगा इस्तेमाल

DESK: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना पर ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च. स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि कोरोना के विशेष अस्पताल और सेंटर बनेंगे. लव अग्रवाल ने कहा कि भारत के हर जिले में कोरोना पर काम हो रहा है. जरूरत पड़ने पर हम स्टेडियम का इस्तेमाल करेंगे.उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने के साथ हीं हमारा एक्शन तेज होता जा रहा है.लव अग्रवाल ने आगे बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 773 केस सामने आए हैं. अब तक 149 लोगों की मौत हुई है. कल यानि मंगलवार को 32 लोगों की मौत हुई है।

COVID19को देशव्यापी लेवल पर मॉनीटर करना चाहते हैं। तो उसी के तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने COVID19 मैनेजमेंट के लिए एक ट्रेनिंग मॉड्यूल लॉन्च किया है जिसका नाम है इंटीग्रेटेड गवर्नमेंट ऑनलाइन ट्रेनिंग पोर्टल। ये पोर्टल दीक्षा प्लेटफॉर्म से संबंधित है। इस प्लेटफॉर्म के द्वारा डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और साथ ही राज्य के अधिकारी गण, सिविल डिफेंस अधिकारी, NCC, NSS और रेड क्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवकों को और फ्रंटलाइन वर्कर्स को जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाए जाएंगे। 

बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़कर 5194 हो गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 149 लोग जान गंवा चुके हैं और 401 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 5194 मामलों में से 4643 केस एक्टिव हैं

Suggested News