बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोसी की धारा में बह गई सड़क, अब 80 परिवारों के आशियाने पर मंडरा रहा है खतरा

कोसी की धारा में बह गई सड़क, अब 80 परिवारों के आशियाने पर मंडरा रहा है खतरा

खगड़िया। के चौथम प्रखंड के जंगली टोला में इनदिनों कोसी नदी कहर ढा रहा है। जंगली टोला के पास हो भीषण कटाव से जंगली टोला का सड़क जहां कटकर नदी में समा गया है।वंही दर्जनों घर भूमि कटाव के जद में है।अगर समय रहते जंगली टोला में कटाव निरोधी काम शुरू नही किया गया तो कोसी नदी के किनारे बसे दर्जनों घर न केवल नदी के गर्भ में समा जाएगा।बल्कि 80 परिवार बेघर हो जाएगा।लिहाजा धमारा घाट के जंगली टोला के लोग दहशत में है।

यहां रहनेवाले लोगों  का कहना है वर्ष 2006 में उनका घर कोसी नदी में समा गया था।जिससे वे लोग रेलवे की जमीन पर घर बनाकर रह रहे हैं।लेकिन यहाे भी अब भूमि कटाव तेज हो गया है। पहले टोला की सड़क कटकर नदी में समा गई।अब उनका आशियाना नदी में समाने वाला है। वे लोग भूमिहीन है। स्थानीय प्रशासन से भी अपनी समस्या साझा भी किए हैं। लेकिन कटाव निरोधी काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।


हालांकि जिलाधिकारी का कहना है कटाव निरोधी कार्य कराने को लेकर विभाग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। जनवरी से कटाव निरोधी कार्य शुरू होने की संभावना है।बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता को मेरे स्तर से रिपोर्ट समर्पित करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि नही किनारे रहने वाले लोगों के दूसरी जगह भेजने पर भी विचार किया जा रहा है।

Suggested News