अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा कोसी महासेतु, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मधेपुरा में की घोषणा

अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा कोसी महासेतु, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मधेपुरा में की घोषणा

MADHEPURA : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि कोसी महासेतु का नामांकरण अटल बिहारी वाजपेयी सेतु किया जायेगा। नितिन गडकरी मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम में एनएचएआइ द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

केंद्रीय मंत्री ने कोसी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए 2322.85 करोड़ की राशि से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पुल आदि योजनाओं का शिलान्यास किया । इन योजनाओं में एनएच 107 महेशखूंट सहरसा मधेपुरा खंड का दो लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य, भारत माला परियोजना के तहत मिथिला क्षेत्र के पिछड़े इलाके पर्यटन स्थल व धार्मिक स्थानों को जोड़ने के लिए कुल 141 किलोमीटर लंबाई की सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग में विकसित करना और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 52 ए के विदेश्वर स्थान से भेजा तक 26 किलोमीटर लंबाई का दो लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य शामिल है। इसके अलावा बकौर के बीच कोसी नदी पर 10 किलोमीटर लंबा पुल एवं पहुंच पथ का 984 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य शामिल है।
 
 केंद्रीय मंत्री ने सहरसा के बंगाली बाजार ओवर ब्रिज के लिए 70 करोड़ की स्वीकृति के साथ बिहार सरकार को अविलंब कार्य कराने का आग्रह किया है। नितिन गडकरी ने कार्यक्रम का दीप जला कर शुभारंभ करने के बाद रिमोट के माध्यम से शिलान्यास एवं कार्यारंभ प्रारंभ किया ।

सभा को मुख्य रूप से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद पप्पू यादव ने संबोधित किया। इससे पहले छपरा में भी नितिन गडकरी ने कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News