कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में महागठबंधन ने सरकार पर हमला बोला

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में महागठबंधन ने सरकार पर हमला बोला

सुपौल... पिछले दो महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के नेतृत्व में महागठबंधन ने जिले के त्रिवेणीगंज मवेशी अस्पताल के परिसर में माले नेता कामेश्वर उर्फ कम्पू की अध्यक्षता में की गई. धरना की शुरूआत विभिन्न धरना स्थल पर शाहिद   किसानों को श्रद्धांजलि देकर किया गया. धरना संबोधित करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव जयनारायण यादव ने कहा कि देशभर के किसान और किसान नेता इस ठिठुरती सर्दी में कृषि कानून के खिलाफ धरना दे रहे हैं ,जिसमें हमारे कई साथी शाहिद भी हुए हैं, लेकिन ये सरकार बातचीत का नाटक कर रही है. 

हम इस कानून को रद्द करने की मांग करते हैं. धरना को संबोधित करते हुए कोंग्रेस के जिला महामंत्री शत्रुघ्न प्रसाद चौधरी ने कहा कि कल हुए ट्रेक्टर मार्च में लाखों किसान के होने के बाबजूद ये पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा लेकिन सरकार द्वारा इस आंदोलन को बदनाम करने की साजिश दुर्भायपूर्ण है, सरकार को शर्म आनी चाहिए. माकपा के किसान नेता राजेश कुमार ने कहा कि सरकार जबतक किसान विरोधी तीनों काला कानून रद्द नही होता तबतक हमारा संघर्ष जारी रहेगा, सरकार जो कई दौर का वार्ता का दिखावा कर रही है उसे हम नही मानने वाले है सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करते हुए एमएसपी की गारेंटी करे. 

वहीं राजद के जिला प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने  सरकार के आते ही एपीपीएमसी एक्ट को खत्म कर दिया जिससे किसानो की स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती ही गई है, हम मांग करते हैं कि बिहार में एपीएमसी लागू करते हुए कृषि कानून तत्काल रद्द करे. सभा को सबोधित करते हुए भाकपा के अंचल सचिव रघुनन्दन पासवान ने कहा कि सरकार पूरे बेशर्मी के साथ खेती को निजी हाथों में सौंपने की साजिश कर रही है जिसके खिलाफ देश के तमाम किसान संगठन लगातार संघर्ष कर रही है ,इसी बीच नई बिजली अधिनियम भी जनता विरोधी है हम तत्काल दोनों बिल को रद्द करने की मांग करते हैं. 

धरना के बाद  आगामी 30 जनवरी को होने वाले  महागठबंधन के मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर एक बैठक राजद के पूर्व विधायक यदुवंश यादव की अद्यकक्षता में हुई जिसमें पूर्व विधायक ने मानव श्रृंखला को लेकर महागठबंधन के नेताओ को दिशा निर्देश दिए और तमाम लोगो से इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की धरना शामिल में माले के  सीताराम यादव,गीता देवी,मोमनी देवी,वीणा देवी ,दुर्गी सरदार ,धीरेंद्र यादव ,सन्तोष सियोटा सहित दर्जनों नेता थे जबकि राजद से युवा प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश कुमार,जिला राजद नेता बसन्त कुमार,प्रखंड अध्यक्ष जगदेव राम,पूर्व प्रत्यासी संतोष सरदार, दिनेश यादव ,श्याम नारायण यादव सहित कई नेता थे जबकि माकपा से सदानन्द राम,श्रवण यादव ,कुशेश्वर शाह ,विनोद कुमार सहित कई कार्यकर्ता मौजुद थे.

Find Us on Facebook

Trending News