तेजप्रताप यादव के आवास पर अगले 7 दिनों तक होगा गीता पाठ, वृन्दावन के कथावाचक सुनायेंगे भगवान कृष्ण की लीलाएं

तेजप्रताप यादव के आवास पर अगले 7 दिनों तक होगा गीता पाठ, वृन्दावन के कथावाचक सुनायेंगे भगवान कृष्ण की लीलाएं

PATNA : लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव राजनीति के साथ-साथ अपने अलग अंदाज के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. एक तरफ जहां तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर पूरी तरीके से मोर्चा खोल रखा है तो दूसरी तरफ उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव राजनीति के साथ-साथ भक्ति रस में सराबोर हैं. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और वर्तमान में हसनपुर से विधायक तेज प्रताप यादव भगवान कृष्ण की भक्ति में डूबे नजर आए. 

उनके सरकारी आवास पर आज से अगले 7 दिनों तक भागवत कथा का आयोजन किया गया है. जिस की विधिवत शुरुआत  तेज प्रताप यादव ने की है. आपको बता दें भागवत कथा के लिए विशेष तौर पर वृंदावन से भागवत कथा वाचक पटना पहुंचे हैं जो अगले 7 दिनों तक संपूर्ण भागवत कथा करेंगे. हर दिन शाम के वक्त इस कथा में भगवान श्री कृष्ण के जीवन से जुड़ी हुई अलग-अलग प्रसंगों को कथा और कीर्तन के माध्यम से सुनाया जाएगा. 

आपको बता दें कि इसके पहले भी तेज प्रताप यादव कभी भगवान शिव की भक्ति में डूबे नजर आए तो कभी वृंदावन की गलियों में कृष्ण भक्ति में. साल 2021 की शुरुआत के पहले तेज प्रताप यादव जहां वृंदावन में थे. वही तेज प्रताप यादव साल शुरू होते एक बार फिर वृंदावन पहुंच गए. यमुना नदी के किनारे बृज की गलियों में तेज प्रताप की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे. 

आपको बता दें कि तेजप्रताप यादव खुद को कृष्ण बताते रहे हैं. बिहार की राजनीति में तेजस्वी तेजप्रताप की जोड़ी कृष्ण अर्जुन की तरह उनके द्वारा दिखाई जाती रही है. बांसुरी वादन से लेकर के मंच पर शंख बजाना तेज प्रताप के समर्थकों के बीच खासा लोकप्रिय रहा है. ऐसे में एक बार फिर तेज प्रताप यादव पटना में अपने आवास पर भागवत कथा के आयोजन के साथ भगवान कृष्ण के भक्ति में पूरी तरीके से सराबोर नजर आए. 

पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News