क्षत्रिय पंचायत जन प्रतिनिधि सम्मान समारोह को किया गया रद्द, रातों रात उतारे गए सड़कों पर लगे सभी बैनर पोस्टर, इस कारण लिया गया यह फैसला

क्षत्रिय पंचायत जन प्रतिनिधि सम्मान समारोह को किया गया रद्द, रातों रात उतारे गए सड़कों पर लगे सभी बैनर पोस्टर, इस कारण लिया गया यह फैसला

PATNA : राजधानी पटना में आज होनेवाले क्षत्रिय पंचायत जन-प्रतिनिधि सम्मान समारोह को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। कार्यक्रम को लेकर पिछले कई दिनों से जदयू की तरफ से तैयारी चल रही थी। शहर के सभी सड़कों पर बड़े बड़े बैनर पोस्टर लगाए गए थे। लेकिन रातों रात यह सारे बैनर पोस्टर हटाने का काम शुरू कर दिया गया। कार्यक्रम का आयोजन आज गांधी मैदान स्थित बापू सभागार में होना था। 

बिहार बंद और अग्निपथ के कारण लिया गया फैसला

दरअसल, बिहार में आज अग्निपथ योजना को लेकर बंद का ऐलान किया गया है। जिसे राजद सहित सभी विपक्षी दलों ने समर्थन देने की घोषणा की है। माना जा रहा है कि बंद के कारण प्रदेश भर से आनेवाले लोग इस समारोह में शिरकत नहीं कर पाएंगे, ऐसे में समारोह के आयोजन को स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

इसके अलावा एक कारण अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश में हो रहे प्रदर्शन को भी बताया जा रहा है। इस मामले में कार्यक्रम के आयोजक और जदयू के उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा है कि देश का युवा उग्र है। अग्निपथ योजना से पूरे देश के युवाओं में नाराजगी है। कृषि बिल की तरह इसे भी केंद्र सरकार को वापस लेना चाहिए। 

गौरतलब है कि आज जदयू उपाध्यक्ष संजय सिंह, पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह, पूर्व विधायक मनजीत सिंह, प्रदेश महासचिव राणा रणधीर सिंह चौहान, छोटू सिंह, ओमप्रकाश सेतु ने इस कार्यक्रम की भव्य तैयारी की थी। लेकिन, ऐन मौके पर इसे रद्द कर दिया गया है। सम्मान समारोह को लेकर राजधानी में भव्य तैयारी की गई थी। पटना के महत्वपूर्ण स्थानों पर बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगाए गए थे। बेली रोड पर पटना वुमेंस कॉलेज से लेकर इनकम टैक्स और गांधी मैदान तक भव्य बैनर लगाए गए थे। लेकिन अब सारे पोस्टर हटाए जा रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News