बसंत पंचमी पर कुंभ का तीसरा शाही स्नान जारी, प्रयागराज में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

बसंत पंचमी पर कुंभ का तीसरा शाही स्नान जारी, प्रयागराज में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

NEWS4NATION DESK : बसंत पंचमी के मौके पर कुंभ मेले में आज तीसरा शाही स्नान जारी है। तीसरे शाही स्नान में सबसे पहले श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी और श्री पंचायती अटल अखाड़ा के साधु संतों ने संगम में डुबकी लगाई। इसके बाद पंचायती निरंजनी अखाड़ा, तपोनिधि श्री पंचायती आनंद अखाड़ा के सन्यासियों ने और उसके बाद श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा, श्री पंच दशनाम आखाडा और श्री शंभू पंच अग्नि अखाड़ा के साधु संतों ने शाही स्नान किया है। 

शाही स्नान के लिए सभी अखाड़ों को तकरीबन 40 मिनट का वक्त दिया गया है। साधु संतों के अलावा बड़ी तादाद में श्रद्धालु संगम में डुबकी लगा रहे हैं। संगम स्नान के लिए कुंभ मेला परिसर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पारा मिलिट्री की 12 कंपनियां और बीएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी और आईटीबीपी के जवानों के साथ अर्धसैनिक बलों की 37 कंपनियां सुरक्षा इंतजामों को देख रही हैं। इसके अलावा तकरीबन 12 हजार होमगार्ड के जवान भी मेला परिसर की सुरक्षा में लगे हुए हैं।

बसंत पंचमी के शाही स्नान के बाद अब मौजूदा कुंभ मेले में दो प्रमुख स्नान बाकी बचे हैं। अगला प्रमुख स्नान 19 फरवरी को माघ पूर्णिमा के मौके पर और 4 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर होगा। 

Find Us on Facebook

Trending News