कुंभ में राम मंदिर पर VHP की धर्म संसद, संघ प्रमुख मोहन भागवत भी पहुंचे

कुंभ में राम मंदिर पर VHP की धर्म संसद, संघ प्रमुख मोहन भागवत भी पहुंचे

NEWS4NATION DESK : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा के लिए विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद शुरू हो गई है। प्रयागराज कुंभ में चल रहे इस धर्म संसद में संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हो रहे हैं। यह पहले से ही तय माना जा रहा था कि प्रयागराज में कुंभ के दौरान राम मंदिर निर्माण का मसला छाया रहेगा। विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद में मंदिर निर्माण को लेकर कल यानी एक फरवरी को प्रस्ताव आने की उम्मीद है।

विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद में देशभर के लगभग 5 हजार से ज्यादा बड़े साधु संत शामिल हो रहे हैं। विहिप के धर्म संसद से इतर संत समाज ने यह फैसला किया है कि वह अगले महीने प्रयागराज से अयोध्या के लिए कूच करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 21 फरवरी को साधु संत मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या कूच कर सकते हैं।

विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद में शामिल होने से पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। दोनों के बीच आज सुबह हुई मुलाकात को लेकर यह माना जा रहा है कि इस पर मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा हुई है। उधर योगी आदित्यनाथ ने भी कई बड़े साधु-संतों से मुलाकात कर मंदिर निर्माण को लेकर बातचीत की है। सीएम योगी ने कुंभ क्षेत्र में मौजूद पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती, जूना अखाड़े के पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी और राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की है।

Find Us on Facebook

Trending News