कुंभ मेला 2021 : ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों को अपने पास ये रखना होगा अनिवार्य, नहीं तो स्टेशन से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा

कुंभ मेला 2021 : ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों को अपने पास ये रखना होगा अनिवार्य, नहीं तो स्टेशन से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा

पटना : कुंभ मेला 2021 को लेकर इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र या फिर  आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट साथ रखना अनिवार्य कर दिया गया है. यानी कोई भी श्रद्धालु कुंभ मेला ट्रेन से जाने की तैयारी कर रहे हैं. तो पहले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र या फिर  आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट यात्रा के दौरान अपने पास रखे, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं कि तो आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

बता दें कि हरिद्वार कुंभ मेला-2021 आगामी 27 फरवरी से शुरू होने जा रहा है ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने के मद्देनजर श्रद्धालुओं के व्यापक स्वास्थ्य हित को देखते हुए उत्तराखंड राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है. जिसके तहत कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य किया गया  है. 

इसी कड़ी में किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा से पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. श्रद्धालुओं को चिकित्सा/ कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र या फिर अधिकतम 72 घंटे के अंदर जारी कोविड-19 आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट (दोनों में से कोई एक) साथ रखना अनिवार्य है.  

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बनाए गए आधुनिक कंट्रोल रूम के निरीक्षण के लिए पहुंचे मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम तरुण प्रकाश ने कहा कि कुंभ मेले के लिए अब कोई भी स्पेशल ट्रेन प्रदेश सरकार के अगले आदेशों तक नहीं चलेगी। सरकार के आदेशों के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी श्रद्धालु ट्रेन से हरिद्वार आएगा, वह अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट लेकर आएगा। जो रिपोर्ट नहीं लेकर आएगा, उसे स्टेशन से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News