बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Kumbh Mela : कुंभ मेला होगा स्थगित, शाम तक राज्य सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Kumbh Mela : कुंभ मेला होगा स्थगित, शाम तक राज्य सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Dehradoon : कोरोना के कारण पूरा देश प्रभावित है। उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहा कुंभ मेला भी इससे अछूता नहीं रहा है, जहां पिछले एक सप्ताह में 2100 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें कई साधु भी शामिल हैं। मेले में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मेले को रद्द करने की मांग की जा रही है। वहीं उत्तराखंड सरकार भी इसको लेकर गंभीर नजर आ रही है। सूत्रों की मानें तो हरिद्वार में चल रहे कुंभ को सरकार पहले ही समाप्त करने की घोषणा कर सकती है। सरकार कीओर से कुंभ की अविध एक से 30 अप्रैल की गई है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शुक्रवार को कोरोना पर अब तक की स्थिति की समीक्षा करेंगे। मुख्य सचिव ओमप्रकाश के अनुसार बैठक में वर्तमान हालात पर मंथन करते हुए आगे की रणनीति तय की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, सीएम ने कोरोना प्रबंधन से संबंधित सभी विभागों की बैठक बुलाई है। हालिया कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की दर में जिस प्रकार इजाफा हुआ है, उससे सरकार काफी गंभीर है। 

कुंभ मेले के बीच निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देव की गुरुवार को कोरोना संक्रमण से मौत के बाद साधु-संतों की चिंता बढ़ गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अखाड़ा परिषद के दूसरे बड़े निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले ऐलान किया है कि उनके लिए कुंभ मेला खत्म हो चुका है। निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी ने गुरुवार को कहा है कि कुंभ का मुख्य शाही स्नान पूरा हो गया है और उनके अखाड़े के साधु-संतो में कोरोनावायरस के लक्षण नजर आ रहे हैं।

Suggested News