बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर पलटी मारेंगे मुख्यमंत्री ? 'कुशवाहा' ने 'नीतीश' के गोपनीय प्लान का किया भंडाफोड़ तो तिलमिला गए CM, गुस्से में कहा- खाली उन्हीं का छापिए...

फिर पलटी मारेंगे मुख्यमंत्री ? 'कुशवाहा' ने 'नीतीश' के गोपनीय प्लान का किया भंडाफोड़ तो तिलमिला गए CM, गुस्से में कहा- खाली उन्हीं का छापिए...

PATNA: उपेन्द्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश की पूरी पोल खोलकर रख दी है. कुशवाहा के खुलासे के बाद नीतीश कुमार तिलमिला गए हैं. एक बार फिर से बीजेपी से नजदीकी की बात को सार्वजनिक कर उपेन्द्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री को बैकफुट पर ला दिया है। गुस्से को दिल के अंदर दबाए नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू के कौन नेता बीजेपी से मिले हैं, यह उन्हीं से पूछिए। नीतीश कुमार भले ही कुशवाहा से नाम पूछने की बात कर रहे हों, लेकिन उन्होंने रविवार को ही साफ कर दिया था कि जेडीयू के जितने बड़े नेता हैं वे बीजेपी से उतने ही करीबी हैं। जेडीयू के अंदर उपेन्द्र कुशवाहा से बड़े दो ही नेता हैं. एक खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरे राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह. 

कुशवाहा के खुलासे से तिलमिलाये नीतीश कुमार 

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राजकीय समारोह में शिरकत करने पहुंचे सीएम नीतीश के चेहरे पर गुस्सा साफ दिखाई दे रहा था. उनसे पूछा गया कि उपेंद्र कुशवाहा कह रहे कि जेडीयू के जितने बड़े नेता हैं वे बीजेपी के संपर्क में हैं. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि इस सवाल का जवाब उपेंद्र कुशवाहा ही दे सकते हैं, उन्हीं से पूछ लीजिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सब चीजों को हमलोग नहीं देखते हैं, उपेंद्र कुशवाहा को जो मन करे वह बोलें, उन्हीं का सुनिए और जो मन करे वो छापिए।

दिल्ली से इलाज कराकर उपेन्द्र कुशवाहा रविवार को पटना लौटे थे. पटना एयरपोर्ट पर कुशवाहा ने बिना नाम लिए नीतीश कुमार की पोल खोलकर रख दी .उऩ्होंने यह कहकर राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दी कि जेडीयू में जो जितना बड़ा नेता वो उतना ही बीजेपी के नजदीक है। उपेन्द्र कुशवाहा ने भले की नीतीश-ललन का नाम नहीं लिया हो लेकिन यह पानी की तरह साफ है कि उपेन्द्र से ऊपर सिर्फ दो नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और दल के सर्वेसर्वा नीतीश कुमार हैं. कुशवाहा के इस बयान से साफ हो गया है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से भाजपा के साथ हाथ मिला सकते हैं. उपेन्द्र कुशवाहा के इस बयान के बाद सहयोगी राजद भी अलर्ट हो गया है.

JDU में जो जितना बड़ा नेता वो उतना BJP से नजदीक

BJP से नजदीकियों की खबरों पर जवाब देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी में जो जितना बड़ा नेता है वो उतना ज्यादा बीजेपी के संपर्क में है। उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश का नाम तो नहीं लिया लेकिन जेडीयू में उनसे बड़े पद पर सिर्फ नीतीश कुमार और ललन सिंह ही हैं। रविवार को दिल्ली से इलाज कराकर लौटे कुशवाहा ने पटना एयरपोर्ट पर कहा कि हमारी पार्टी ही दो-तीन बार भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में गई और फिर संपर्क से हट गई। पार्टी अपनी रणनीति के हिसाब से जो आवश्यक होता है, वह करती है। तो मेरे जाने पर चर्चा क्यों....। इसको लेकर अब चर्चा करने का कोई फायदा नही हैं। उन्होंने तंज कसे हुए कहा कि दिल्ली में जो व्यक्ति अस्पताल में 100 फीसदी जिंदा है। उसका पोस्टमार्टम बिहार में लोग कर रहे हैं। यह तो हमने देखा है। मुझको लगता है कि चिकित्सा विज्ञान की सबसे नवीनतम तकनीकी है। कोई व्यक्ति जिंदा सौ फीसदी दिल्ली में भर्ती हो और पोस्टमार्टम किसी दूसरे राज्य में उसका हो रहा है। 

बता दें कि शनिवार को नीतीश कुमार ने कुशवाहा को लेकर कहा था कि पहले भी दो-तीन बार बाहर गए और आए हैं। उनसे पूछा गया था कि उपेन्द्र कुशवाहा से भाजपा के नेता मिल रहे हैं. क्या लगता है कि वे भाजपा से संपर्क में हैं ? इस पर सीएम नीतीश ने तपाक से कहा था कि जरा उपेंद्र कुशवाहा जी से कह दीजिए न हमसे बतिया लेंगे. आगे कहा कि वह तो दो-तीन बार बाहर छोड़कर गए, फिर खुद आए. उनकी क्या इच्छा है हमको नहीं मालूम है. अभी तो उनकी तबीयत खराब है.बाहर हैं, पता चला है, हालचाल ले लेंगे. लेकिन कोई बात आ रही है. वैसे तो सबको अपना अपना अधिकार है. हाल ही में हमसे मिले थे तो पक्ष में बोल रहे थे. अगर ऐसी कोई बात है तो हम पूछ लेंगे. आयेंगे तो हम पूछ लेंगे कि क्या मामला है? 

Suggested News