कुत्ते के साथ सोते इस बच्चे की कहानी सुनकर पिघल जाएगा आपका दिल

कुत्ते के साथ सोते इस बच्चे की कहानी सुनकर पिघल जाएगा आपका दिल

मुजफ्फरनगर। लगभग 10 साल का एक मासूम बच्चा जो कुत्ते के साथ सो रहा था। पिछले दिनों इस बच्चे की फोटो सामने आई थी। जिसके बाद अब इस बच्चे की देखभाल प्रशासन की देखरेख में की जा रही है। लेकिन, दस साल के इस मासूम की लेकर जो बातें सामने आई हैं, उसे सुनकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा। 

इस बच्चे का नाम अंकित हैऔर उसके कुत्ते का नाम डैनी बताया जा रहा है। डैनी और अंकित की दोस्ती काफी पुरानी है। अंकित को उसके अतीत के बारे में बस इतना याद है कि उसका पिता जेल में है। और उसकी मां ने उसे छोड़ दिया। वह कहां से आया है? कौन है ? इस बारे में उसे कुछ भी पता नहीं है। पिछले दिनों कुत्ते डैनी के साथ सोते हुए अंकित की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस फोटो को जिसने भी देखा, सभी का दिल पसीज गया।

चाय दुकान पर काम और गुब्बारे बेचकर करता है गुजारा


अंकित अपना पेट भरने के लिए चाय की दुकानों पर नौकरी करता है। या कभी-कभी गुब्बारे बेचकर अपना गुजारा कर लेता है। इसी पैसे से जो कमाई होती है। उसमें वह डैनी के लिए दूध लाता है और अपने लिए खाने की वस्तुएं। इसके बाद दोनों सड़क के किनारे कहीं फुटपाथ पर सो जाया करते हैं। उसके चाय दुकान के मालिक बताते हैं कि कुत्ते के साथ उसकी दोस्ती इतनी गहरी है कि जब तक वह होटल में काम करता था, तब तक डैनी वहीं कोने में बैठा रहता था, यहां से दोनों साथ में जाते थे

जिला प्रशासन ने की तलाश

वायरल हो रही अंकित की फोटो स्थानीय जिला प्रशासन के पास भी पहुंची और उन्होंने बच्चे की तलाश शुरू कर दी। शहर के एसएसपी अभिषेक यादव ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया। उन्होंने उसका लोकेशन ट्रैक करवाया।सोमवार को यह लड़का मिला। जिसके बाद अब उसे शीला देवी नाम की एक महिला के साथ रहने की व्यवस्था की गई है और निजी स्कूल में पढ़ाई की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने सभी थानों में अंकित की तस्वीर भेजी है, ताकि उसके परिवार के लोगों की तलाश की जा सके। 


Find Us on Facebook

Trending News