बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या भारत बनने लगा है कोरोना का सेंटर! , दुनिया के 26 % नए केस भारत से

क्या भारत बनने लगा है कोरोना का सेंटर! , दुनिया के 26 % नए केस भारत से

DESK: भारत में कोरोना का चढ़ता ग्राफ  हमारी चिंता बढ़ाता जा रहा है पूरे देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 31 लाख को पार कर गया है और भारत कोरोना वायरस से तीसरा सबसे प्रभावित देश बन गया है. अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत ही का नंबर है. खास बात है कि भारत में पिछले एक हफ्ते में दुनिया के 26 फीसदी केस सामने आए हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 करोड़ 38 लाख से अधिक है, जिसमें 8 लाख 17 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. अब तक 1 करोड़ 63 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 66 लाख से अधिक है.


24 अगस्त को दुनिया में 2 लाख 13 हजार नए मामले सामने आए थे, जबकि इसी दिन अकेले भारत में नए मरीजों का आंकड़ा 59 हजार से अधिक था. ठीक इसी तरह 23 अगस्त को पूरी दुनिया में 2 लाख 10 हजार नए मामले सामने आए थे, जबकि भारत में नए मरीजों का आंकड़ा 61 हजार से अधिक था.

इसी तरह 22 अगस्त को पूरी दुनिया में 2 लाख 67 हजार मामले सामने आए, जबकि अकेले भारत में 70 हजार नए मामले सामने आए. 21 अगस्त को पूरी दुनिया में 2 लाख 58 हजार मामले सामने आए, जबकि अकेले भारत में 69 हजार नए मामले सामने आए. 20 अगस्त को पूरी दुनिया में 2.67 लाख मामले सामने आए, जबकि भारत में 68 हजार नए मामले सामने आए.

यानी पूरी दुनिया में आ रहे चार मामलों में से एक मामला भारत में सामने आ रहा है. भारत में अभी कुल मरीजों का आंकड़ा 31 लाख 67 हजार के पार है, जिसमें 58 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 24 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. अभी एक्टिव केस की संख्या 7 लाख से अधिक है.


Suggested News