CBI का क्या होगा अगला कदम, क्या गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती?

CBI का क्या होगा अगला कदम, क्या गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती?

DESK: आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को अब सीबीआई को सौंप दिया गया है.सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को केस सौंपते हुए sc ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है. अब सभी के मन में यह सवाल उठ रहे होंगे कि आखिर सीबीआई का अगला कदम क्या होगा. क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार किया जाएगा. क्या सीबीआई रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर सकती है.तो चलिए हम आपको बतातें है कि सीबीआई सबसे पहले क्या करेगी. 

गौरतलब है कि CBI ने पहले ही एफआईआर दर्ज कर लिया है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी. मुंबई पहुंचते ही सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी. अभी तक इस मामले में जितने भी गवाहों ने बयान दर्ज करवाए हैं, फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने कब्जे में लेगी.

इसके अलावा सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की. सीबीआई वहां एक बार फिर से वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी. सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन करेगी और बाद में वो इस बात का फैसला करेगी कि इनमें से किसी को गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं.

ज्ञात हो कि सबसे पहले सीबीआई जांच की मांग सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने ही की थी. लेकिन जब सुशांत के परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की मांग की गई और सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी तो रिया ही इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी और सीबीआई को केस सौंप दिया गया है.

आपको बता दें कि इस मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस पर किसी को भरोसा नहीं हो रहा था. और इस मामले में जो जांच की जा रही थी उस पर भी संदेह था. क्युंकि बीते दिनों मुंबई जांच के लिे पहुंची बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस ने सहयोग नहीं किया था और किसी को बचाने की कोशिश कर रही थी. वहीं बांद्रा के डीसीपी से भी रिया चक्रवर्ती के सांठ-गांठ की खबरे सामने आई थी

Find Us on Facebook

Trending News