बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमेशा उठाऊंगा विशेष दर्जा की मांग, गठबंधन नहीं एजेंडा देखिए- नीतीश

हमेशा उठाऊंगा विशेष दर्जा की मांग, गठबंधन नहीं एजेंडा देखिए- नीतीश

PATNA :  बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना, नीतीश कुमार का प्राइम एजेंडा है। उन्होंने सोमवार को पटना में एक फिर ये बात दोहरायी। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं विहार को विशेष दर्जा देने की मांग हमेशा करता रहूंगा। हर मंच पर मैंने ये बात उठायी है। रविवार को नीति आयोग की बैठक में ये मांग फिर उठायी। आगे भी ये मांग करता रहूंगा।

L-ALWAYS-PICK-SPECIAL-STATUS-DEMANDSEE-AGENDA-NOT-COALITION---NITISH2.jpg

नीतीश कुमार ने गठबंधन पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि आप लोग गठबंधन के फेर में मत पड़िए, एजेंडा देखिए। मैं कहीं भी रहूं, अपने तीन एजेंडे पर कायम रहता हूं। क्राइम, करप्शन और कम्यूनलिज्म से मैं कभी समझौता नहीं कर सकता। काम मेरे लिए महत्वपूर्ण है। बाकी चीजों से कोई मतलब नहीं रखता।

मैं विशेष दर्जा की मांग जरूर उठाता हूं। लेकिन राज्य के सांसाधनों का केवल जनता के हित में इस्तेमाल करता हूं। आजकल बिहार के अखबारों में तेलंगाना राज्य के विज्ञापन अक्सर देखे जाते हैं। विज्ञापन देने के लिए राज्य सरकार को पैसा खर्च करना पड़ता है। अब बिहार के लोगों की तेलंगाना में भला क्या दिलचस्पी हो सकती है ? मैं अपने प्रचार के लिए इस तरह पैसा खर्च नहीं कर सकता। बिहार के काम को तो अपने आप पूरे देश में प्रचार मिल जाता है। पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया। यह बात खुद ब खुद पूरे देश में प्रचारित हो गयी।

L-ALWAYS-PICK-SPECIAL-STATUS-DEMANDSEE-AGENDA-NOT-COALITION---NITISH3.jpg

 नीति आयोग की बैठक के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री शराबबंदी के बारे में पूछने लगे। मैंने उन्हें बताया कि कैसे ये काम संभव हो पाया। कई मुख्यमंत्रियों को मैंने राय दी कि बिहार में अपनी टीम भेज कर इसका अध्ययन कराइए। देखिए इसको कैसे लागू किया गया है। सीएम ने कहा कि आप काम कीजिएगा तो प्रचार अपने आप मिल जाएगा। मुख्यमंत्री सोमवार को पटना में अनुग्रह नारायण सिंह की जयंती और एएन कॉलेज स्थापाना दिवस समारोह में अपनी राय जाहिर कर रहे थे।


Suggested News