देवघर में श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवाल ने फहराया तिरंगा, जिलेवासियों को दी बधाई

देवघर में श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवाल ने फहराया तिरंगा, जिलेवासियों को दी बधाई

DEOGHAR : आज देश अपना 73 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर देवघर के कमलकांत नरोने स्टेडियम में झंडोतोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. झारखंड सरकार के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवाल ने झंडोत्तोलन किया और देवघर वासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. 

वहीँ स्टेडियम में आयोजित परेड की भी सलामी ली. सभा को संबोधित करते हुए मंत्री राज पलिवाल ने कहा कि झारखण्ड में रघुवर सरकार के बनने के बाद श्रावणी मेला को राज्य स्तर का मेला बनाने के लिए राजकीय मेला घोषित किया गया.  अब सरकार ने इसे राष्ट्रीय स्तर का मेला घोषित करने के लिए अनुशंसा किया है. 

भारत सरकार को इसके लिए पत्र भेज दिया गया है. उन्होंने कहा की बहुत जल्द देवघर के राजकीय श्रावणी मेला को राष्ट्रीय मेला का दर्जा मिल जाएगा. उन्होंने सावन महीने में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद भी दिया. राज पलिवाल ने कहा कि पिछले 2 वर्षों में देवघर जिला सुखाड़ की चपेट में है और इस बार भी अंदेशा कुछ ऐसा ही है. 

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र द्वारा घोषित जल संचयन कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है ताकि जल को संचय कर खेती और अन्य कार्यों में उपयोग लाया जा सके. इसके बाद ही हम हरित क्रांति की बात कर सकते हैं. स्वतंत्र दिवस के इस कार्यक्रम में मंत्री राजपलिवाल सहित देवघर डीसी राहुल कुमार सिंहा और देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के अलावा तमाम अधिकारी मौजूद थे.

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News