बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने नियोजन मेले का किया उद्घाटन, कहा पढ़ा-लिखा युवा नहीं रहेगा बेरोजगार

बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने नियोजन मेले का किया उद्घाटन, कहा पढ़ा-लिखा युवा नहीं रहेगा बेरोजगार

KAIMUR : जिले के रामगढ़ में श्रम संसाधन विभाग के तरफ से नियोजन मेला का आयोजन किया गया। इस नियोजन मेला में आधा दर्जन से अधिक कंपनियों ने भाग लिया। जहां हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक और युवतियों की भीड़ दिखाई दी। नियोजन मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

मंत्री संतोष कुमार सिंह ने बताया की जब पहली बार मंत्री बना तो समाज के लिए कुछ करने का दायित्व मुझ पर आया। मुझे लेबर डिपार्टमेंट मिला है। मैं हर गरीब परिवार के अंधकार को दूर करने का प्रयास कर रहा हूं। नियोजन मेले की शुरुआत मोहनिया से किया था। जहां 848 बच्चों को रोजगार दिया गया। जब सासाराम में लगा तो 1134 बच्चों को रोजगार दिया गया। आज रामगढ़ में नियोजन मेला लगाया गया है।

कहा की नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए हर गरीब परिवार तक नियोजन प्रक्रिया पहुंचे। इसी लक्ष्य के साथ शुरूआत किया गया है। लेकिन राजद के सरकार में आप लोगों को कोई नौकरी उन लोगों ने नहीं दिया। इस मेले के जरिए हम ढ़ाई हजार युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे।

मंत्री ने कहा की रामगढ़ की जनता ने 34 साल तक राजद के लोगों को सम्मान देने का काम किया, लेकिन उन्होंने रामगढ़ को कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा की यह नियोजन मेला अंतिम नहीं है। यहां इतना मेला लगेगा कि पढ़ा-लिखा कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट


Suggested News