प्रयोगशाला उपकरण खरीद में भारी घोटाले का आरोप ,विधानसभा सदस्यों ने परचेज कमेटि में विधायकों को रखने की मांग की

प्रयोगशाला उपकरण खरीद में भारी घोटाले का आरोप ,विधानसभा सदस्यों ने परचेज कमेटि में विधायकों को रखने की मांग की

पटनाः हाईस्कूलों में प्रयोगशाला उपकरणों की खरीद में भारी घोटाला का मामला विधानसभा में उठा।राजद सदस्यों ने विधानसभा में यह मामला उठाया।सदस्यों ने कहा कि प्रयोगशाला उपकरणोंं के लिए हर हाईस्कूलोऔर प्लस-टू स्कूलों में 12 -12 लाख रू गया है।लेकिन सरकारी पैसे को उपकरण के नाम पर विद्यालय के प्रिंसिपल और परचेज कमेटि ने मिलकर लूट लिया है।

बड़ी संख्या में सदस्यों ने कहा कि पूरे बिहार में प्रयोगशाला उपकरण के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट कर लिया गया है।राजद सदस्य भाई वीरेन्द्र ने कहा कि विधायक प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष होते हैं लेकिन उपकरण खरीद में उनसे कोई राय नहीं ली गई।विधायक ने अध्यक्ष से मांग कि परचेज कमेटि में विधायकों की भूमिका तय होनी चाहिए।सरकार इस मामले में आदेश जारी करे।

विवाद बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि परचेज कमेटि अधिकारियों की कमेटि है।जनप्रतिनिधि अधिकारियों पर निगरानी रखें।वैसे भी विधायक प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष होते हैं।लिहाजा उनकी भूमिका को नकारा नहीं जा सकता ।

विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से कहा कि अगर आपकी नजर में प्रयोगशाला उपकरण में गड़बड़ी हुई है तो लिखिति दीजिए उस पर जांच करा कराने का आदेश देंगे।   

Find Us on Facebook

Trending News