बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मजदूर की जान इतनी सस्तीः कोरोनाकाल में मांगा ज्यादा किराया, शख्स ने चुकाने में जताई असमर्थता तो चलती बस से फेंका, हुई मौत

मजदूर की जान इतनी सस्तीः कोरोनाकाल में मांगा ज्यादा किराया, शख्स ने चुकाने में जताई असमर्थता तो चलती बस से फेंका, हुई मौत

MUZAFFARPUR: जान सिर्फ मजदूर और निम्नस्तरीय लोगों की ही जाती है। बड़े लोग तो हमेशा सुरक्षित रहते हैं- यह किसी फिल्म की लाइनें नहीं है, बल्कि ऐसा असल जिंदगी में हुआ है। मुजफ्फरपुर से एक दर्दनाक खबर आई है, जहां बस का किराया नहीं चुका पाना एक व्यक्ति की जान पर भारी पड़ गया। बस किराये के मामूली विवाद में सीतामढ़ी के मजदूर की जान चली गयी।

मामला तुर्की ओपी के दरियापुर कफेन NH-22 पर कंडक्टर ने यात्री को चलती बस से नीचे फेंक दिया। उसी बस के पिछले चक्के के नीचे आने से दबकर मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान सीतामढ़ी के नानपुर थाने के सिंह चौड़ी गांव के महाराज दास के रूप में हुई है। घटना की जानकारी देते हुए ओपी प्रभारी राम विनय कुमार ने बताया कि यात्रियों से पूछताछ में पता चला की किराया का विवाद हाजीपुर से चला आ रहा था। इसी बीच बस चलते-चलते गोरौल के आसपास पहुंच गई। तबतक मामला बढ़ गया, जिसके बाद उत्तेजित होकर बस के कंडक्टर सकरी सरैया पार करने के बाद यात्री को खींचकर गेट पर ले गया और धक्का दे दिया। अचानक इस धक्के से वह बस के बाहर गिर गया औऱ पिछले चक्के के नीचे आ गया। 

घटना के बाद घटनास्थल पर चीत्कार मच गई। दुर्भाग्यवश महाराज दास उसी बस के नीचे आ गए और उस बस का एक पहिया उन पर चढ़ गया। यात्री के गिरने पर अन्य यात्रियों ने हल्ला किया तो बस रुकी, लेकिन दुर्घटना का सीन देखकर बस के सभी स्टाफ फरार हो गये। शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया परिजनों ने दाह संस्कार के बाद आवेदन की बात कह कर डेड बॉडी लेकर गांव की ओर रवाना हो गए। मामले में तुर्की ओपी के प्रभारी राम विनय कुमार ने बताया कि बस के अन्य यात्रियों ने किराया विवाद में धक्का देने की पुष्टि की है। परिजन यदि शिकायत करते हैं, तो उसके आलोक में सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बस को जब्त कर लिया गया है और छानबीन जारी है।

Suggested News