श्रम मंत्री ने यूपी सरकार के साढ़े चार सालों के कार्यों को बताया, पर ओडीएफ सहित कई सवालों पर साधी चुप्पी

श्रम मंत्री ने यूपी सरकार के साढ़े चार सालों के कार्यों को बताया, पर ओडीएफ सहित कई सवालों पर साधी चुप्पी

बलरामपुर. उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े 4 साल पूरा करने पर बलरामपुर भारतीय जनता पार्टी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बलरामपुर जनपद में कराए गए कार्यों को विस्तार पूर्वक से श्रम एवं सेवायोजन मंत्री मनोहर लाल द्वारा बताया गया. जनपद में 10 निजी चिकित्सालय, तीन जिला स्तरीय चिकित्सालय तथा सभी नौ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कुल 22 चिकित्सालय आवद्ध है.

कन्या विवाह अनुदान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, माह में निशुल्क खाद्यान्न वितरण, जनपद में सड़कों का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध रूप से जारी  विद्युत कनेक्शन, स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय का निर्माण, आदि कार्यों को विस्तार पूर्वक बताया. वहीं मंत्री से जब मंत्री से सवाल किया गया कि बलरामपुर जनपद पूर्ण रूप से ओडीएफ किया गया है फिर भी शौचालय की स्थिति बद से बदतर हैं लोग खेतों में शौच करने के लिए मजबूर हैं, इस पर मंत्री चुप्पी साध गये. साथ ही जनपद के 4 विधानसभा क्षेत्रों में अल्ट्रासाउंड मशीन बंद पड़ी है, इस सवाल पर भी उन्होंने चुप्पी साध ली.

वहीं जनपद के चारों विधानसभा में टैक्सी स्टैंड के नाम पर अवैध वसूली जारी है. इस पर प्रभारी मंत्री से सवाल पूछा गया तो  प्रभारी मंत्री जब तक समझ पाते अवैध वसूली क्या है. उससे पहले भी विधायक गैसड़ी शैलेंद्र प्रताप सिंह शैलू ने कहा कि कोई अवैध वसूली नहीं है, उनसे बताया गया कि मुख्यमंत्री ने हाईवे पर गाड़ियों से किसी प्रकार की वसूली को बंद करने का फरमान है. इस पर विधायक बौखला गए और कहा कि नगर पंचायत  टेंडर  कराता हैं तब वसूली होती है, फिलहाल प्रभारी मंत्री ने कहा कि इसकी शिकायत जिला प्रशासन से करिए और इस पर  रोक लगाया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News