बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, आरोपी पति गिरफ्तार

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, आरोपी पति गिरफ्तार



मुंगेर- तारापुर थाना क्षेत्र के रजक टोला में एक विवाहिता ने अपने ससुराल वालों से तंग आकर खुदकुशी कर ली. वहीँ मृतका के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि ससुराल वालों ने दहेज के लालच में उनकी बेटी की हत्या कर दी है.
LADDY-COMITTED-SUCEIDE-IN-MUNGER3.jpg
दरअसल मामला यह है कि खगड़िया जिला निवासी अशोक रजक ने 16 फरवरी 2018 को अपनी बेटी शिवानी कुमारी की शादी तारापुर थाना क्षेत्र के रजक टोला निवासी महेश रजक उर्फ़ मुन्ना के पुत्र किशन कुमार के साथ धूम धाम से की थी. शादी के बाद दोनों के बीच वैवाहिक जीवन अच्छा चला रहा था लेकिन कुछ महीनों के बाद पति -पत्नी के बीच संबंध  बिगड़ने लगे. मृतका शिवानी के पिता ने बताया कि मंगलवार की देर रात्रि दामाद का फोन आया कि आपकी बेटी शिवानी पंखे से लटकर कर खुदकुशी कर ली है.
LADDY-COMITTED-SUCEIDE-IN-MUNGER2.jpg
मृतका के पिता ने बताया कि जब बेटी की थी तो शादी दो लाख रूपये मैनें दहेज में लड़के वालो का दिया था. लड़का तारापुर बजार में एक कपड़े के दुकान पर काम करता है. साहड़ी के एक महीने के बाद से ही वह हमारी बेटी से पैसे की मांग करने लगा. कपडे की दुकान खोलने के लिए मायके वालों से पैसा मानकर लेन को कहता था. उसने कहा कि दमाद और उसके परिवारों वालो ने पैसे की खातिर मेरी बेटी की हत्या कर दी है. 

पति ने लगाया पत्नी पर किसी और से बात करने का आरोप 
वहीं गिरफ्तार शिवानी के पति किशन ने बताया कि जब हम काम करने के लिए चले जाते थे तो मेरी पत्नी किसी अन्य लड़के से बात करती थी. मंगलवार को इसी बात को लेकर कुछ विवाद हुआ था, तब शिवानी ने बताया की जब वो स्कूल में पढ़ती थी तभी पड़ोस के लड़के से मोबाईल से बात करती थी लेकिन अब वह लड़का पटना में है. किशन ने बताया कि इसी बात को लेकर पत्नी से विवाद हुआ था, जिसके बाद पत्नी को समझाकर वो दुकान चला गया. जब देर रात घर आया तो घर का दरवाजा बहुत बार खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। तब पड़ोस के घर में जाकर घर के अंदर घुसा तो पाया की शिवानी पंखे से लटकी हुई है.  जिसके बाद हमने पुलिस को सूचना दी और सुसराल वालो को भी मामले से अवगत कराया।

पुलिस मामले में कर रही जांच, केस दर्ज

वहीँ  इस मामले में तारापुर थाना पुलिस ने  मृतक शिवानी के पिता द्वारा दिए गए आवदेन में पति और उसके बड़े भाई कुंदन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है,आरोपी पति  किशन को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन की जा रही है.  पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है हत्या है या आत्म हत्या ये अभी नहीं बता सकते हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

Suggested News