लड़की के जींस-टीशर्ट पहनने पर था एतराज, फिर चाचा की हरकत पर लड़की ने उठाया ये कदम...

लड़की के जींस-टीशर्ट पहनने पर था एतराज, फिर चाचा की हरकत पर लड़की ने उठाया ये कदम...

पटना... चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश कुमार ने हर मंच पर कहा कि जब मैने छात्राओं को स्कूल जाने के लिए साइकिल देने की योजना बनाई थी, तो लोगों ने इसका विरोध किया था, लेकिन मेरा वो प्रयास आज रंग ला रहा है और लड़किया स्कूल अधिक संख्या में जा रही हैं। महिलओं को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार भले ही कई दावे करे, लेकिन सुदूर इलाकों में आज भी महिलाओं की कई कार्याें पर पुरुषों को ऐतराज होता है। ऐसी ही एक बानगी देखने को मिली जहां महज पहनावे को लेकर एक चाचा अपनी भतीजी को ही नहीं पीटा बल्कि उसके तौर-तरीकों को लेकर मां की भी पिटाई कर दी। 

राजधानी के मनेर में लड़की के जींस टीशर्ट पहनने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मामला थाने पहुंच गया। एक इंजीनियरिंग काॅलेज की छात्र ने बताया कि वो दानापुर में पढ़ाई करती है और वो कपड़े जींस और टीर्शट पहना करती है, जिसपर उसके घर में चाचा को ऐतराज था। चाचा की ओर से छात्रा को लगातार मना किया जा रहा था कि वो इस तरह के कपड़े न पहने, लेकिन इसके बावजूद छात्रा का कहना था कि आज-कल ये नाॅर्मल है और इस तरह के कपड़ों में कोइ बुराई नहीं है। ये बात छात्रा की चाचा को रास नहीं आया और एक दिन कपड़े के विवाद पर छात्रा की बुरी तरह पीट डाला। इस बात गुस्से से छात्रा ने मनेर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। अब इस मामले को लेकर पुलिस चाचा की तलाश कर रही है। 

बताया जाता है कि इंजीनियरिंग की छात्रा दानापुर में रहकर पढ़ाई करती थी और दीपावली में घर की सफाई करने के लिए वह मनेर अपने घर आई हुई थी। वो घर में हमेशा जींस टीशर्ट पहनकर रहा करती थी और छात्रा की चाचा ने हमेशा उसे जींस पहनने के लिए मना करते थे। जब बात नहीं बनी तो चाचा ने छात्रा की पिटाई की। इधर जब बीच बचाव के लिए छात्रा की मां आई तो चाचा ने उसकी मां को भी पीट दिया। 

इसके बाद पीड़ित लड़की ने मनेर थाना में मामला दर्ज कराया है। पीड़ित लड़की ने मामले में अपने चाचा को नामजद बनाते हुए कई अन्य लोगों को खिलाफ भी मनेर थाना में केस दर्ज कराया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मामले छानबीन की जा रही है। मनेर थाना प्रभारी से मिली जानकारी के मुताबिक लड़की थाने में आवेदन दी है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।


पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News