बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिलिए लेडी कॉस्टेबल प्रीति से जिसने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दारोगा की लगा दी क्लास

मिलिए लेडी कॉस्टेबल प्रीति से जिसने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दारोगा की लगा दी क्लास

DESK: लखनऊ में इन दिनों लेडी कॉन्स्टेबल प्रीति सरोज की काफी तारीफ हो रही है. लोग उसके साहस की मिसाल दे रहे हैं.दरअसल प्रीति ने अपने ड्यूटी के दरमियान सड़क पर दोस्तों संग गप कर रहे दरोगा की क्लास लगा दी. दारोगा साहब भी बिना कुछ  कहे डांट सुनते रहे और बाद में सॉरी भी बोला. इस पूरे वाक्य को आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा ने ट्वीट कर विस्तार में बताया है और लेडी कॉन्स्टेबल प्रीति सरोज की काफी प्रशंसा भी की है.

नवनीत सिकेरा ने लिखा कि लॉकडाउन का नियम तोड़कर अपने कुछ दोस्तों के साथ देर रात क्रॉसिंग पर गपशप कर रहे मेरे पूर्व पीआरओ की कॉन्स्टेबल प्रीति सरोजनी क्लास लगाई. प्रीति को बहुत बधाई क्योंकि उन्होंने रात के वक्त अकेले ही लोगों के एक ग्रुप से लोहा ले लिया. इंस्पेक्टर जी ने भी बिना अपना नाम बताए सॉरी भी कहा. दरअसल यूपी में कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए 9:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है.

बताया जा रहा है कि इंस्पेक्टर अपने कुछ दोस्तों के साथ सड़क पर बातचीत कर रहे थे और उस वक्त वह सादे लिबास में थे. इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल प्रीति सरोज स्कूटी से वहां पहुंची उन्होंने ग्रुप बनाकर खड़े सभी लोगों को डांटा. महिला कॉन्स्टेबल ने सादे लिबास में खड़े दरोगा को नहीं पहचाना और ना ही दरोगा ने अपनी पहचान बताई. दारोगा ने पहले तो डांट सुनी फिर प्रीति से सॉरी भी बोला. फिर प्रीति अपनी स्कूटी लेकर चली गई.

यहां पर कुछ चीजें हैं जो ध्यान देने वाली हैं पहली यह कि प्रीति बहुत ही साहसी हैं. जिन्होंने रात में अकेले लड़कों से पंगे ले लिए. दूसरी बात कि उस दरोगा की भी तारीफ करनी होगी जो बिना कुछ कहे प्रीति को सुनते रहे. उसकी डांट सुने बातों को समझा और फिर बाद में सॉरी भी कहा. नहीं तो आपने कई सारे ऐसे थानेदार को देखा होगा, जो अपने जूनियर से बुरा वर्ताव करते हैं. उन्हें मारते पीटते हैं और अगर उन्हें कोई सिखाने के लिए आ जाए तो फिर तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है, लेकिन यहां पर दोनों ने ही बातों को समझा और दरोगा ने प्रीति से सॉरी भी बोला

Suggested News