बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकट में ड्यूटी की वजह से महिला सिपाही ने की शादी कैंसिल, कहा देश बचाने का मौका कभी-कभी मिलता है

कोरोना संकट में ड्यूटी की वजह से महिला सिपाही ने की शादी कैंसिल, कहा देश बचाने का मौका कभी-कभी मिलता है

BHAGALPUR : कोरोना वायरस ने देश और दुनिया में मुश्किलें तो बढ़ाई है. इस मुश्किल घड़ी में स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी के साथ कई लोग कोरोना योद्धा के तौर पर लोगों की सेवा में दिन-रात जुटे हैं. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 22 मार्च को थाली बजाकर पूरे देश के लोगों ने इनका हौसला अफजाई किया था. 

राष्ट्र की सेवा किस तरह निजी आकांक्षाओं से बढ़कर है. इसकी बेहतरीन मिसाल भागलपुर की प्रीति कुमारी ने कायम की है. भागलपुर पुलिस लाइन में पिछले 2 सालों से तैनात प्रीति कुमारी कचहरी चौक पर ड्यूटी कर रही है. वह रोहतास जिले के सिमरा गांव का रहने वाली है. आज के दिन प्रीति कुमारी का इंगेजमेंट होने वाला था. वहीँ 8 मई को उसकी शादी होने वाली थी. लेकिन कोरोना  महामारी को देखते हुए प्रीति को कचहरी चौक पर ड्यूटी पर तैनात किया गया है. ड्यूटी को देखते हुए प्रीति कुमारी ने अपनी शादी के दिन को आगे बढ़ा दिया है. प्रीति ने कहा की शादी तो कभी भी कर सकते हैं. देश बचाने का मौका कभी-कभी मिलता है. 

बताते चलें की प्रीति एक गरीब किसान परिवार से ताल्लुकात रखती है. अपने भाई बहनों की पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए प्रीति ने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया शुरू किया. शुरुआती दिन संघर्ष में गुजरे और आखिरकार उसकी मेहनत रंग लाई.

2018 में वह बिहार पुलिस के लिए चयनित हो गई और बांका में ट्रेनिंग के बाद भागलपुर पुलिस लाइन में तैनात हो गयी. इसके बाद वह भागलपुर में ही अपनी सेवा दे रही है. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News