विचारधारा, कार्यक्रम और तकनीक से लैस होंगे बूथ तक के कार्यकर्ता : आरसीपी सिंह

विचारधारा, कार्यक्रम और तकनीक से लैस होंगे बूथ तक के कार्यकर्ता : आरसीपी सिंह

PATNA : जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में पार्टी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक पार्टी की विचारधारा, नेता के कार्यक्रम और नई तकनीक से लैस किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्टी को बूथ पर सबसे अधिक मजबूत करना है, इसलिए जरूरी है कि हर बूथ पर काम करने वाले साथियों की पहचान की जाय. उन्होंने आगे कहा कि पंचायत, प्रखंड, जिला और प्रदेश संगठन का मूल्यांकन इस बात से किया जाएगा कि बूथ पर आप कितने सशक्त और सक्रिय हैं. 

राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के विकसित बिहार का सपना हम सबकी आंखों में होना चाहिए. उन्होंने बिहार में जिस व्यावहारिक समाजवाद की स्थापना की है, हर एक कार्यकर्ता न केवल उसे समझे. बल्कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जो सीख रहे हैं, उसे बांटें भी. खासकर नई पीढ़ी को जदयू से जोड़ने के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से उन्हें अधिक से अधिक जोड़ें. उन्होंने कहा कि पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए अब हमें संकल्प नहीं, प्रतिज्ञा लेने की जरूरत है. क्योंकि संकल्प मन में लिया जाता है. जबकि प्रतिज्ञा सार्वजनिक तौर पर ली जाती है. 

प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की, जबकि संचालन जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने की. दूसरे दिन वरिष्ठ नेता मंगनीलाल मंडल ने व्यावहारिक समाजवाद, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह ने संगठन की कार्य-प्रणाली, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने सोशल मीडिया की जानकारी दी. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News