लखीमपुर खीरी कांड : 12 घंटे की पूछताछ के बाद यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा को किया गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहा था कोई सहयोग

लखीमपुर खीरी कांड : 12 घंटे की पूछताछ  के बाद यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा को किया गिरफ्तार, जांच में नहीं कर रहा था कोई सहयोग

LOCKNOW : लखीमपुर खीरी कांड में मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को देर रात गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पुलिस ने उससे लगातार 12 घंटे तक पूछताछ की, लेकिन उसने जांच में किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार करने का फैसला किया गया।

अब तक पुलिस की नजर से बचते रहे लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपित केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र 'मोनू' को 12 घंटे तक लगातार पूछताछ के बाद शनिवार रात देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर जांच में सहयोग न करने आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की गई है। 

देर रात न्यायिक अधिकारी के सामने किया गया पेश

एसआइटी प्रभारी डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने रात करीब 10:50 बजे क्राइम ब्रांच के दफ्तर के बाहर से निकलकर मोनू की गिरफ्तारी की घोषणा की। मोनू को शनिवार देर रात विशेष न्यायिक अधिकारी दीक्षा भारती के समक्ष पेश किया गया। उन्होंने ने सोमवार को सुनवाई का निर्देश देते हुए उसे जेल भेजने का आदेश दिया। इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। मोनू से पहले आशीष पांडेय और लवकुश राणा को सात अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। 

बेगुनाही का नहीं दे सके कोई सबूत

शुक्रवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान मोनू ने 13 वीडियो पेश किए। ये वीडियो ही उनकी गिरफ्तारी की वजह बने। वीडियो की जांच के दौरान 2:20 से 3:36 बजे के बीच के फुटेज नहीं मिल सके। मोनू यह बात भी साबित नहीं कर सके कि हिंसा के दौरान वह दंगल में मौजूद थे। सूत्रों का कहना है कि मोनू षड्यंत्र वाली जीप में बैठे थे।

इससे पहले शनिवार की सुबह 10:40 बजेआशीष मिश्रा उर्फ मोनू क्राइम ब्रांच के कार्यालय के सामने अचानक हाजिर हो गए, जबकि उनके समर्थक उनके पिता के संसदीय कार्यालय के नीचे मौजूद थे। आशीष मिश्रा के साथ लखीमपुर सदर विधायक योगेश वर्मा, अजय मिश्रा टेनी के प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय और जितेंद्र सिंह जीतू आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को लेकर पुलिस लाइन के दफ्तर में आए। सदर विधायक और अरविंद सिंह संजय आगे चल रहे थे और मोनू उनके पीछे-पीछे लंबे लंबे कदमों से क्राइम ब्रांच के दफ्तर की ओर बढ़ते चले आ रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News