बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना काल में ग्रामीणों ने बनाई मानव श्रृंखला, कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

कोरोना काल में ग्रामीणों ने बनाई मानव श्रृंखला, कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

Lakhisarai: विधानसभा चुनाव के पहले लखीसराय में पचना रोड की जर्जर हालत को देखते हुए हजारों की संख्या में ग्रामीण मंगलवार को सड़क पर उतर गए. ग्रामीणों ने मानव श्रृंखला का निर्माण कर रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लगाए.

पचना रोड से लेकर शेखपुरा को जोड़ने वाली शोमे पुल तक करीब 12 किलोमीटर की इस मानव श्रृंखला में अधिकांश महिलाएं ही खड़ी थीं. लोगों में सड़क को लेकर खासा आक्रोश दिखा और इस दौरान कई ग्रामीणों ने अलग-अलग जगहों पर टोलियां बनाकर जुलूस भी निकाला. 


दरअसल लखीसराय के पचना रोड की हालत बहुत ही खराब है. इस रोड में प्रवेश करना किसी भी वाहन चालकों या फिर राहगीरों के लिए खतरे से कम नहीं है. ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क का निर्माण पिछले दो दशकों से नहीं हुआ है. सड़क के बीचों बीच सैकड़ों जगहों पर गड्ढे हैं. बारिश के दिनों में इस सड़क पर जलजमाव हो जाता है और कीचड़ से भी लोगों को फजीहतों का सामना करना पड़ता है. मंगलवार को ग्रामीणों के इस आंदोलन में महिलाओं की अधिक हिस्सेदारी दिखी. तकरीबन पांच हजार की संख्या में लोग इस आंदोलन का हिस्सा बने.

ग्रामीण ने बताया कि दर्जनों बार इस सड़क को लेकर पत्राचार किया जा चुका है. बावजूद किसी भी नेता या फिर अधिकारियों के द्वारा इस गंभीर समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. मंगलवार को इसी के विरोध में 12 किलोमीटर की मानव शृंखला बनी. इस मानव श्रृंखला में तकरीबन 30 गांव के लोग शामिल हुए.  


Suggested News