बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाशिवरात्रि पर अजगैबीनाथ में जुटेगी लाखों की भीड़, तैयारियों को लेकर मंदिर समिति ने बुलाई बैठक, जानें क्या हुआ फैसला

महाशिवरात्रि पर अजगैबीनाथ में जुटेगी लाखों की भीड़, तैयारियों को लेकर मंदिर समिति ने बुलाई बैठक, जानें क्या हुआ फैसला

BHAGALPUR : कोरोना महामारी का असर काफी हद तक कम हो चुका है। बिहार में कोरोना को लेकर सारे प्रतिबंध भी हटा दिए गए है। ऐसे में भागलपुर के प्रसिद्ध अजगैबीनाथ में महाशिवरात्रि  मेले को भव्य स्तर पर मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस संबंध में महाशिवरात्रि को लेकर अजगैबीनाथ मंदिर के प्रागण मे अहम बैठक कि गई। बैठक की अध्यक्षता मंदिर के महंत प्रेमानंद गिरी ने की। बैठक के दौरान महाशिवरात्रि की तैयारी को लेकर चर्चा किए गए। 

इस दौरान अजगैबीनाथ मंदिर के महंत प्रेमानंद गिरी ने बताया कि  कि हर वर्ष कि तरह इस बार भी महाशिवरात्रि मे बाबा भोलेनाथ का विवाह कार्यक्रम के लिए तैयारी की जा रही हैं। साथ ही अजगैबीनाथ मंदिर प्रागण से महाशिवरात्रि मे भव्य झांकी  निकाली जाएगी।इसके लिए कलाकारों द्वारा झांकी की तैयारी मे अभी से जुट गए हैं।झांकी मे प्रथम,दुतीय,तृतीय स्थान आनेवाले कलाकारों को पुरस्कृत कि जाते हैं। महाशिवरात्रि मे बाबा भोलेनाथ का बारात में घोडा बेलगाडी सहित अन्य प्रकार के झांकियों के साथ पुरे नगर भ्रमण किए जाएंगे। 

बारात के स्वागत के लिए शहर के गणमान्य एंव समाज सेवीयो द्वारा प्रत्येक वर्ष स्वागत किए जाते रहे हैं।प्रखंड जदयु उपाध्यक्ष प्रो. संजय कुमार मंडल ने बताया कि महाशिवरात्रि बारात के स्वागत के लिए बैठक कि गई। बैठक मे शिव बारात के झांकी को लेकर चर्चा किए गए।

झांकी मे प्रथम,दुतीय,तृतीय स्थान प्राप्त करनेवाले लोगों को. पुरस्कृत करने पर भी विचार विर्मश किए गए।।इस दौरान वार्ड पार्षद निरंजन चौधरी, रामानंद पासवान, रमायण शरण गुप्ता,पुर्व वार्ड पार्षद दिपांकर प्रसाद,सहित शहर के गणमान्य किरण दास ,सुबोध यादव,संजीव झा,अरुण साह,मिथलेश कुमार चौधरी सहित गणमान्य लोग  मौजुद थे।


Suggested News