दरभंगा में रिटायर्ड प्रोफ़ेसर के घर लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

दरभंगा में रिटायर्ड प्रोफ़ेसर के घर लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

DARBHANGA : जिले में अपराधी बेख़ौफ़ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में शहर के कोतवाली चौक अंतर्गत न्यू प्रोफेसर कॉलोनी में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कॉमर्स विभाग के पूर्व एचओडी प्रो. एलपी सिंह के घर में चोरों ने भीषण चोरी को अंजाम दिया है। प्रो. सिंह के बंद घर से नकदी, ज्वेलरी, जमीन व इनवेस्टमेंट के पेपर, सभी जरूरी कागजात सहित पांच लाख से ज्यादा की संपत्ति की चोरी हो गई है। प्रो. सिंह ने बताया की मैं रविवार की शाम को दिल्ली से हवाई यात्रा कर जब यहां पहुंचा, तो मेरे पांचों कमरों का ताला टूटा और सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। मैं सात जून को अपने बेटे के यहां दिल्ली गया था। आज यहां लौटने पर घर में भीषण चोरी की घटना देखकर परेशान हूं। मैंने इसकी शिकायत नांका पांच थाने में की। थाना प्रभारी ने तुरंत दो सिपाहियों के साथ मेरे घर की जांच भी की। लेकिन सामान तो दूर चोर भी अबतक पुलिस की पकड़ से दूर है। 

पुलिस ने देर शाम घर का लिया जायजा  

घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, वे देर शाम प्रो. सिंह के घर पहुंचकर चोरी की घटना की जांच किया। साथ ही घटना के उद्भेदन का परिवार वालों को भरोसा दिलाया। मालूम हो कि इस इलाके में नशेड़ियों से लोग परेशान है। एक खास ग्रुप के लड़के और उचक्के के साथ नशेड़ियों की फौज चेन झपटा मारने, चोरी व लूटपाट करने में लगा रहता है। स्थानीय स्तर पर पुलिसिंग असरदार रूप से नहीं होने की वजह से नशेड़ियों की करतूत बढ़ती जा रही है। 

अधिकारी के ससुराल भी चोरी

ज्ञात हो कि गुजरात के अपर मुख्य सचिव एम के दास के बहादुरपुर बरहेता स्थित उनके ससुराल सुधीर कुमार के बंद घर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस की ओर से अबतक उस मामले को भी सुलझाया नहीं जा सका है। इस प्रकार सैकड़ों की संख्या में शहर में चोरी का वारदात किया गया है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News