बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन ने किया था तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का वादा, नीतीश को भी दिखाया था सपना... अब सब हुए खफा, उपेंद्र का बड़ा हमला

ललन ने किया था तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने का वादा, नीतीश को भी दिखाया था सपना... अब सब हुए खफा, उपेंद्र का बड़ा हमला

पटना. ललन सिंह को लेकर जदयू में मचे घमासान की खबरों के बीच आरएलजेडी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा है कि ललन सिंह ने लालू प्रसाद यादव को आश्वासन दिया था कि वह जेडीयू का आरजेडी में विलय करवा देंगे, जिसके उसके बाद तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएंगे. कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह ने लालू यादव को जो सपना दिखाया था उसमें भी वह फेल हो गए. अब लालू और नीतीश दोनों के मामले में ललन सिंह जब फेल हो गए तो वह अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ललन सिंह लालू और नीतीश दोनों को सपना दिखाया था लेकिन वह फेल हो गए हैं। 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह ने इसी तरह नीतीश कुमार को बड़े-बड़े सपने दिखाए कि आप प्रधानमंत्री बन जाइएगा, लेकिन इंडिया गठबंधन की चार बैठक हुई और उन्हें कन्वीनर भी नहीं बनाया गया। इससे ललन सिंह हताश हैं और वह इस मामले में फेल हो गए हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह के इस्तीफे के बारे में वह कुछ नहीं जानते. जो चर्चा हो रही है वह उस पर बात कर रहे हैं।

दरअसल, ललन सिंह को लेकर कहा जा रहा है कि वे जदयू के अध्यक्ष पद से हटाए जा सकते हैं. सीएम नीतीश कुमार या तो खुद पार्टी की कमान अपने हाथों से ले सकते हैं या फिर वे अपने किसी खास नेता को पार्टी अध्यक्ष बना सकते हैं. इन सबके बीच मंगलवार को खबरें आई कि ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उन्होंने इन खबरों का खंडन किया. 

वहीं ऐसी खबरें भी जोरों पर हैं कि 29 दिसम्बर को दिल्ली में होने वाली जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कोई बड़ा निर्णय सामने आएगा. इन सबके बीच भाजपा और एनडीए की ओर से बार बार कहा जा रहा है कि ललन सिंह ने लालू यादव और नीतीश कुमार दोनों को सपना दिखाया. लेकिन उनके सपने साकार नहीं हुए. अब इसी वजह से नीतीश कुमार का विश्वास भी ललन सिंह पर डगमगा रहा है. उपेंद्र कुशवाहा भी उन्हीं बातों को दोहराते हुए ललन सिंह को लेकर अलग अलग किस्म के दावे कर रहे हैं. 

Suggested News