बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेनों का 10 हजार स्टोपेज हटाए जाने पर भड़के ललन सिंह, लोकसभा में उठाया बड़हिया रेल आंदोलन का मुद्दा, मोदी सरकार से कर दी बड़ी मांग

ट्रेनों का 10 हजार स्टोपेज हटाए जाने पर भड़के ललन सिंह, लोकसभा में उठाया बड़हिया रेल आंदोलन का मुद्दा, मोदी सरकार से कर दी बड़ी मांग

पटना. बिहार के कई छोटे-बड़े रेलवे स्टेशनों से ट्रेनों का ठहराव समाप्त किए जाने का मुद्दा मंगलवार को लोकसभा में गूंजा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कोरोना के बाद ट्रेनों का ठहराव हटाए जाने का मुद्दा लोकसभा में उठाया. उन्होंने कहा कि रेलवे ने जन सुविधाओं को ध्यान में नहीं रखा है. जानकारी के अनुसार करीब ट्रेनों का करीब 10 हजार ठहराव समाप्त कर दिया गया है. 

अपने संसदीय क्षेत्र मुंगेर के रेलवे स्टेशनों से समाप्त किए गए ट्रेनों के ठहराव को ललन सिंह ने गिनवाया. उन्होंने कहा कि मुंगेर संसदीय क्षेत्र के बाढ़, बड़हिया, अथमलगोला जैसे स्टेशनों पर कोरोना के पहले जो ट्रेनों रुकती थी, उनमें से कई का ठहराव समाप्त कर दिया गया है. ट्रेनों का ठहराव समाप्त किए जाने से नाराज लोगों ने कई बार आंदोलन किया. तीन दिनों तक दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन को बाधित कर प्रदर्शन हुआ. उन्होंने कहा कि इसी तरह बंशीपुर और कुंदर हाल्ट में पहले से जिन ईएमयू ट्रेनों का ठहराव था उसे समाप्त कर दिया गया. 


ललन सिंह ने कहा कि ट्रेनों का ठहराव समाप्त किए जाने के बाद उन्होंने रेल मंत्रालय को एक दर्जन से ज्यादा पत्र लिखा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने संसद में मांग की कि ट्रेनों का ठहराव 'पुनः बहाल किया जाए. गौरतलब है कि मुंगेर संसदीय क्षेत्र के बड़हिया में कई ट्रेनों का ठहराव हटाये जाने के बाद उग्र आंदोलन हुआ था. दो चरण में रेल पटरी जाम कर लोगों ने परिचालन बाधित कर दिया था. यहां तक कि आमरण अनशन भी किया गया. बावजूद इसके अभी तक उन सभी ट्रेनों का ठहराव बड़हिया में नहीं हुआ है जो कोरोना का पहले रूकती थी. 

इसी तरह बाढ़, बड़हिया, अथमलगोला, बंशीपुर कुंदर हाल्ट में भी लोगों को ट्रेनों का ठहराव हटाए जाने से आक्रोश है. इसे लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने ललन सिंह से मुलाकात की थी और इस मुद्दे पर केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट करने की मांग की थी. अब इसी क्रम में ललन सिंह ने संसद में इस मुद्दे को उठाया और जन सुविधाओं के लिए पुनः सभी ट्रेनों का ठहराव बहाल करने की मांग की. 

Suggested News